बड़ी खबरः मध्यप्रदेश में अगले तीन माह तक 5 डे वीक वर्किंग, शहरी क्षेत्रों में हर रविवार पूर्ण Lockdown

इससे पहले मुख्मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ये घोषणा की थी कि राज्य में पूर्ण लॉकडाउन फिलहाल नहीं लगाया जाएगा. (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए CM शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई हाईलेवल मीटिंग, लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय, छिंदवाड़ा में सात दिन का पूर्ण लॉकडाउन.

भोपाल. कोरोना के मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तेजी से फैलते संक्रमण के बाद अब सरकार ने बड़े कदम उठाने शुरू कर द‌िए हैं. सीएम आवास पर आयोजित हुई एक हाईलेवल बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि अब राज्य के सभी शासकीय कार्यालय आने वाले तीन महीनों तक पांच ही दिन काम करेंगे. कार्यालय अब सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुलेंगे और शनिवार व रविवार को बंद रहेंगे.
वहीं बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि प्रदेश के सभी नगरीय क्षेत्रों में 8 अप्रैल से अगले आदेश तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. साथ ही हर रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान किसी भी तरह की दुकान या प्रतिष्ठान खोलने पर पाबंदी होगी और ऐसा नहीं करने पर प्रशासन सख्ती बरतेगा.

छिंदवाड़ा में सात दिन का लॉकडाउन
वहीं बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए छिंदवाड़ा जिले में 8 अप्रैल की रात 8 बजे से आने वाले 7 दिनों तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने के भी आदेश जारी किए गए. इसके साथ ही शाजापुर शहर में बुधवार रात 8 बजे से दो दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्णय भी लिया गया.इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि राज्य में फिलहाल टोटल लॉकडाउन नहीं होगा. लॉकडाउन अंतिम विकल्प है. सभी जिलों की स्थिति की समीक्षा करने के बाद कोई फैसला लिया जाएगा. उन्होंने MP का नया मतलब गढ़ा. सीएम ने कहा “एमपी मतलब मास्क पहनना”.उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में हमें बहुत व्यापक समर्थन सभी वर्गों से मिल रहा है. लेकिन इस बीमारी की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है. इससे निपटने के लिए समाज को प्रशासन के साथ मिलकर लड़ना होगा.

कंटेनमेंट जोन आधारित लॉकडाउन लगाएंगे
सीएम ने कहा था कि कंटेनमेंट जोन आधारित लॉकडाउन लगाया जाएगा. लॉक डाउन अंतिम विकल्प होगा. जिन जिलों में जरूरत है वहां पर विचार करने के बाद अंतिम विकल्प के रूप में लॉकडाउन लगाए जाएगा. इससे पहले अनुमान लगाए जा रहे थे कि लॉक डाउन को लेकर सीएम कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. कल हुई बैठक में लॉकडाउन का सुझाव आया था.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles