बंगाल-यूपी से महाराष्‍ट्र जाने वालों को दिखानी होगी को RT-PCR की नेगेटिव रिपोर्ट

बंगाल-यूपी से महाराष्‍ट्र जाने वालों को दिखानी होगी को RT-PCR की नेगेटिव रिपोर्ट. (File pic)

महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) ने 18 अप्रैल को केरल, गोवा, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली-एनसीआर और उत्तराखंड को इस सूची में शामिल किया था. आदेश में कहा गया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है.

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दोनों राज्यों को संवेदनशील राज्‍यों की सूची में शामिल किया है. उत्तर प्रदेश और बंगाल से महाराष्ट्र जाने वाले लोगों को अब आरटी-पीसीआर जांच (RT-PCR Test Report) की नेगेटिव रिपोर्ट अपने साथ लानी होगी. मुख्य सचिव सीताराम कुंते द्वारा पारित आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी के आपदा के तौर पर अधिसूचित रहने तक इन दोनों राज्यों को ‘संवेदनशील उत्पत्ति का स्थान’ माना जाएगा. आदेश में कहा गया कि वायरस के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है. राज्य सरकार ने 18 अप्रैल को केरल, गोवा, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली-एनसीआर और उत्तराखंड को इस सूची में शामिल किया था.

देश में कोरोना से सबसे ज्‍यादा प्रभातिव महाराष्‍ट्र दिखाई पड़ रहा है. महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 63,282 नए मामले सामने आए जबकि इस महामारी के कारण 802 और मरीजों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अबतक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 46,65,472 पर पहुंच गई है जिनमें से 69,615 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 62,919 नए मामले आए थे जबकि 828 लोगों की मृत्यु हुई थी.इसे भी पढ़ें :- मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का दावा- हम 3-4 दिन में कोरोना संक्रमण पर पा लेंगे काबू मुंबई में 3,897 नए मामले आए सामने, 90 की हुई मौत राजधानी मुंबई में 3,897 नए मामले आए और 90 लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही महानगर में अबतक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 6,52,368 हो गई है जबकि 13,215 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि गत 24 घंटे में राज्य में 61,326 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई. इसके साथ ही राज्य में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 39,90,302 हो गई है. महाराष्ट्र में इस समय 6,63,758 मरीज उपचाराधीन हैं.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,769FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles