बंगाल की कंपनी के फरार निदेशक पति-पत्नी लखनऊ से गिरफ्तार- Chitfund scam absconding director of west Bengal company husband and wife arrested by cbi from Lucknow upas

करोड़ों के चिटफंड घोटाले में सीबीआई ने लखनऊ से गिरफ्तारी की है. (सांकेतिक तस्वीर)

Lucknow News: इस घोटाले में पश्चिम बंगाल की कंपनी ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी लिमिटेड पर आरोप है कि उसने करोड़ों के मुनाफे का लालच देकर लोगों से ठगी की. ये ठगी पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार समेत कई राज्यों में हजारों लोगों से की गई.

लखनऊ. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने करोड़ों के चिटफंड घोटाले (Chitfund Scam) के आरोपी ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी लिमिटेड (Global Infratech Energy Limited) के डायरेक्टर साकेत बनर्जी और उसकी पत्नी कमलजीत बनर्जी को लखनऊ (Lucknow) के गोमती नगर से गिरफ्तार किया है. बीते काफी समय से पति-पत्नी फरार चल रहे थे और सीबीआई दोनों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही थी. 15 सितंबर 2017 को झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी कंपनी और उसके डायरेक्टर्स के खिलाफ धोखाधड़ी, गबन की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी.

निवेशकों को बड़े लाभ का झांसा देकर करोड़ों की ठगी का आरोप ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी लिमिटेड पर है. आसनसोल, पश्चिम बंगाल की कंपनी ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी लिमिटेड पर पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार समेत कई राज्यों में हजारों लोगों से ठगी करने का आरोप है. केस दर्ज करते ही सीबीआई आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दे रही थी.

लखनऊ के गोमतीनगर में छिप कर रहे थे

बीते दिनों सीबीआई को जानकारी मिली थी कि पति-पत्नी लखनऊ के गोमती नगर में छिप कर रहे हैं. इसी जानकारी पर 17 मार्च को सीबीआई ने लखनऊ में छापेमारी की और पति पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई के प्रवक्ता के मुताबिक आरोपी पति, पत्नी को सक्षम न्यायालय में पेश कर जुडिशल कस्टडी में भेजा जा रहा है.इस तरह लोगों को फंसाया जाल में

सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक आरोपियों ने कंपनी के अन्य डायरेक्टर्स के साथ मिलकर एक साजिश रची और लोगों को बड़े लाभ का झांसा दिया. आरोपियों ने यह भी दावा किया था कि कंपनी आरबीआई, आरओसी और सेबी की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कर रही है. कंपनी के ऐसे दावों के चलते हजारों लोग इनके झांसे में आए और अपनी गाढ़ी कमाई की रकम गंवा दी.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles