प्रसिद्ध कृष्णा ने बताया, मैक्ग्रा की सीख से गेंदबाजी में कैसे आया बदलाव/First thing I learnt from Glenn Mcgrath was to remain in present under all circumstances says Prasidh Krishna

IND vs ENG: प्रसिद्ध कृष्णा ने ग्लेन मैकग्रआ से ट्रेनिंग ली है (PIC: AP)

IND vs ENG: प्रसिद्ध कृष्णा ने 8.1 ओवर में 54 रन देकर चार विकेट झटक कर भारतीय टीम को मंगलवार को पुणे में 66 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर किसी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (Glenn Mcgrath) ने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले ही मैच (India vs England) में भारत के लिए अपना पहला वनडे डेब्यू करने पर बधाई दी. मैक्ग्रा ने 2017 में चेन्नई में एमआरएफ पेस अकादमी में प्रसिद्ध के बॉलिंग स्किल्स को निखारने का काम किया था. मैक्ग्रा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर कृष्णा को बधाई देते हुए लिखा, ”मुबारक हो प्रसिद्ध 4/54 की. और साथ ही डेब्यू वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ने पर. शाबास साथी.”

एमआरएफ पेस फाउंडेशन के साथ एक कॉन्ट्रेक्ट के तौर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ 2019 में ब्रिस्बेन के सीए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में ट्रेनिंग लेने वाले प्रसिद्ध कृष्णा भी अपने मेंटर की इस बधाई पोस्ट से काफी खुश नजर आए. कोलकाता नाइट राइडर्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने करियर में ग्लेन मैक्ग्रा के योगदान के बारे में बताते हुए कहा, ”सबसे बड़ा अंतर जो उन्होंने मेरे भीतर पैदा किया, वह यह रहा कि उन्होंने मुझे भीतर से शांत बनाया. इसके साथ ही वह अलग-अलग पिचों पर गेंदों की लंबाई और दिशा को लेकर बहुत ही जोर देते थे. उन्होंने हमेशा निरंतर रहने की बात कही.”

IPL 2021: एमएस धोनी ने लॉन्च की चेन्नई सुपरकिंग्स की नई जर्सी, सेना के कैमोफ्लेज को भी जगह

प्रसिद्ध कृष्णा ने आगे कहा, ”पहली चीज जो मैंने मैक्ग्रा से सीखी थी, वह यह थी कि सभी परिस्थितियों में सावधान कैसे रहना है. क्योंकि यह एक गेंदबाज के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण पहलू होता है, जब आप खेल खेल रहे होते हैं.” बता दें कि 318 रनों का बचाव करते हुए प्रसिद्ध कृष्णा ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की कमर तोड़ कर रख दी थी.कर्नाटक के इस 25 साल के गेंदबाज के खिलाफ जेसन रॉय (Jason Roy) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने आक्रामक रुख अख्तियार किया था. इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टॉ ने 55 गेंद में 94 रन बनाए और जेसन रॉय ने 35 गेंद में 46 रन जोड़कर उम्दा शुरुआत की. कृष्णा ने पहले तीन ओवर में 37 रन दिए, लेकिन बाद में बेहतरीन वापसी करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. जब विराट ने दूसरे स्पेल में कृष्णा को गेंद थमाई तो उनकी गेंदों की लंबाई और दिशा में अंतर साफ दिखाई दिया.

विराट कोहली को परेशान करने वाले अनजान गेंदबाज को मुंबई इंडियंस ने खरीदा, कद 6 फीट 8 इंच

प्रसिद्ध कृष्णा ने 8.1 ओवरों में 1 मेडन ओवर डालते हुए 54 रन देकर 4 विकेट लिए. उन्होंने पहले जेसन रॉय और फिर बेन स्टोक्स को आउट किया. इसके बाद उन्होंने सैम बिलिंग्स और टॉम कर्रन को पवेलियन राह दिखाते हुए भारत को पहले वनडे में 66 रन से जीत हासिल करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles