पृथ्वी शॉ/Ricky Ponting pep talks should be played with Shah Rukh Khan Chak De background score says Prithvi Shaw

दिल्ली कैपिटल्स का पहला मुकाबला 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ (DC/Twitter)

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के ऑफिशियल यूट्यूब पेज से पृथ्वी शॉ का एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में पृथ्वी शॉ रिकी पोंटिंग को बॉस बता रहे हैं और उनकी तारीफ कर रहे हैं.

नई दिल्ली. हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को लेकर एक बायान दिया था. उन्होंने कहा था कि पिछले सत्र में दो अर्धशतक जड़ने के बाद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) जब खराब दौर से गुजरे तो उन्होंने नेट्स पर बल्लेबाजी करने से ही इनकार कर दिया. हालांकि, पोंटिंग ने साथ ही उम्मीद जताई कि इस बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के आगामी सीजन से पहले बेहतरी के लिए अपनी ट्रेनिंग आदतों में सुधार किया होगा. अब आईपीएल के शुरू होने से पहले पृथ्वी शॉ ने रिकी पोंटिंग का स्वागत किया है और बतौर कोच उनकी जमकर तारीफ की है.

इसके साथ ही पृथ्वी शॉ ने अपील की है कि जब रिकी पोंटिंग खिलाड़ियों से बात करें तो बैकग्राउंड में शाहरुख खान की फिल्म ‘चक दे’ का बैकग्राउंड म्यूजिक होना ही चाहिए. दिल्ली कैपिटल्स के ऑफिशियल यूट्यूब पेज से पृथ्वी शॉ का एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में पृथ्वी शॉ रिकी पोंटिंग को बॉस बता रहे हैं और उनकी तारीफ कर रहे हैं.

IPL 2021: टी20 में मिडिल ओवर महत्वपूर्ण, इस दौरान मुंबई का बल्लेबाजी औसत और रनरेट सबसे बेहतर

रिकी पोंटिंग लंबे समय से कोचिंग की भूमिका में नहीं हैं, लेकिन उन्होंने खुद को एक बेहतरीन कोच के रूप में प्रतिष्ठित किया है. दिल्ली कैपिटल्स के कई खिलाड़ियों ने पोंटिंग के प्रबंधन कौशल और उनकी कोचिंग शैली की प्रशंसा की है. अब पोंटिंग की फैन लिस्ट में पृथ्वी शॉ का नाम भी जुड़ गया है. पृथ्वी शॉ ने कहा, ”बॉस वापस आ गए हैं. वह एक बहुत अच्छे इंसान हैं. फील्ड के अंदर वह एक बॉस की तरह हैं और फील्ड के बाहर वह एक दोस्त जैसे हैं. मुझे लगता है कि वह एक बहुत ही अच्छे इंसान हैं. देखते हैं यह साल कैसा जाता है.”IPL 2021: विराट कोहली ने बताया रोहित आर्मी से लड़ने का मंत्र, मुंबई इंडियंस से है बैंगलोर का पहला मैच

पृथ्वी शॉ ने आगे कहा, ”मुझे बिल्कुल ऐसा लगता है कि जब रिकी सर बात कर रहे हों तो बैक ग्राउंड में शाहरुख की फिल्म ‘चक दे’ का गाना बजना चाहिए.”

बता दें कि पृथ्वी शॉ आईपीएल 2020 में अपनी बेस्ट फॉर्म में नहीं थे. उन्होंने 13 मैचों में 228 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान खराब परफॉर्मेंस की वजह से उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम से ड्रॉप भी कर दिया गया था. हालांकि, इस सलामी बल्लेबाज ने घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार परफॉर्म किया था. पृथ्वी शॉ पर बात करते हुए रिकी पोंटिंग ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा था, ”पिछले साल अपनी बल्लेबाजी को लेकर उसका रोचक सिद्धांत था- जब वह रन नहीं बना रहा होता तो वह बल्लेबाजी नहीं करेगा और जब वह रन बना रहा होता है तो हमेशा नेट्स पर बल्लेबाजी करना चाहता है.”

उन्होंने कहा, ”पृथ्वी ने चार या पांच मैचों में 10 से कम रन बनाए और मैं उनसे कह रहा था हमें नेट्स पर जाना चाहिए और देखना चाहिए कि समस्या कहां है. उन्होंने तब मेरी आंखों में देखा और कहा कि नहीं, मैं आज बल्लेबाजी नहीं करूंगा. मुझे यह बिलकुल भी समझ में नहीं आया.” पोंटिंग 29 मार्च को दिल्ली की टीम से जुड़े थे और आईपीएल के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल (बायो-सिक्योर बबल) में प्रवेश के लिए उन्होंने अपना एक हफ्ते लंबा आइसोलेशन पूरा कर लिया है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles