पृथ्वी शॉ पहले ओवर में 6 चौके लगाने वाले पहले खिलाड़ी, 18 गेंद पर अर्धशतक लगाया/IPL 2021 Prithvi Shaw hits a fifty in just 18 balls delhi capitals

IPL 2021: पृथ्वी का यह आईपीएल का 9वां अर्धशतक है. (फोटो:PTI)

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के स्टार खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (Prithvi shaw) का आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन जारी है. उन्होंने केकेआर (KKR) के खिलाफ 18 गेंद पर अर्धशतक लगाया. इतना ही नहीं वे आईपीएल इतिहास में पहले ओवर में 6 चौके लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने.

नई दिल्ली. 21 साल के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi shaw) का आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शानदर प्रदर्शन जारी है. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से खेलते हुए केकेआर (KKR) के खिलाफ 18 गेंद पर अर्धशतक लगाया. वे दिल्ली की ओर से सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर है. दिल्ली की टीम ने मौजूदा सीजन में अच्छी शुरुआत की है. पृथ्वी शॉ ने दिल्ली की पारी के पहले ओवर में शिवम मावी के ओवर 6 गेंद पर 6 चौके लगाए. शॉ आईपीएल इतिहास में पहले ओवर में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने. इससे पहले 2012 राजस्थान राॅयल्स से खेलते हुए अजिंक्य रहाणे ने भी एक ओवर में 6 चौके लगाए थे. उन्होंने आरसीबी के खिलाफ ऐसा किया था और वह पारी का 14वां ओवर था. गेंदबाज थे श्रीसंथ अरविंद. उस मैच में रहाणे ने नाबाद शतक भी लगाया था. सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम आईपीएल के सबसे तेज अर्धशतक की बात की जाए तो यह रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम है. उन्होंने 2018 में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था. इसके अलावा 11 ओवर खिलाड़ी 18 गेंद से पहले आईपीएल में अर्धशतक लगा चुके हैं. आईपीएल का 45वां मैच खेल रहे पृथ्वी का यह 9वां अर्धशतक है. वे 70 रन पर खेल रहे हैं.रसेल ने नाबाद 45 रन बनाए इससे पहले दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए. कोलकाता की तरफ से शुभमन गिल ने 43 रन बनाए जबकि आंद्रे रसेल ने आखिरी ओवरों में 27 गेंदों में दो चौके और चार छक्कों की मदद से 48 रनों की नाबाद पारी खेली. दिल्ली की ओर से अक्षर पटेल और ललित यादव ने दो-दो जबकि आवेश खान और मार्कस स्टोनिस ने एक-एक विकेट लिया.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,765FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles