पृथ्वी शॉ की शानदार पारी, दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को हराया/IPL 2021 DC vs KKR Highlights Prithvi Shaw 82 leads Delhi Capitals to thumping seven wicket over Kolkata Knight Riders

IPL 2021: दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया (PIC: PTI)

शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की 41 गेंद में 82 रन की पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया.

अहमदाबाद. शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की 41 गेंद में 82 रन की पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार (29 अप्रैल) को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया. जीत के लिए 155 रन से कमोबेश आसान लक्ष्य को दिल्ली ने तीन विकेट खोकर 21 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. पृथ्वी शॉ ने 41 गेंद में 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाए. उन्होंने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी करके दिल्ली की जीत सुनिश्चित की दी थी.

शिखर धवन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 47 गेंद में चार चौकों और एक छक्के की सहायता से 46 रन बनाए. पैट कमिंस ने 14वें ओवर में उन्हें आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. कमिंस ने ही शॉ और ऋषभ पंत ( 16) को भी पवेलियन भेजा. इससे पहले आंद्रे रसेल के 27 गेंद में नाबाद 45 रन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने शीर्ष और मध्यक्रम की नाकामी से उबरकर छह विकेट पर 154 रन बनाए.

पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई केकेआर की शुरुआत खराब रही और चौथे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज नीतिश राणा (15) को अक्षर पटेल ने पवेलियन भेजा. इसके बाद शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने कुछ देर किला लड़ाने की कोशिश की लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने दसवें ओवर में त्रिपाठी को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. त्रिपाठी 19 रन बनाकर आउट हुए और उस समय स्कोर बोर्ड पर 69 रन टंगे थे.

चोटिल अमित मिश्रा की जगह खेल रहे ललित यादव ने केकेआर के कप्तान ऑयन मोर्गन को खाता खोले बिना ही रवाना कर दिया. दूसरे छोर में गिल आत्मविश्वास से भरे लग रहे थे, जिन्होंने इशांत शर्मा और अक्षर को कुछ चौके जड़े. मॉर्गन और सुनील नरेन तीन गेंद के भीतर खाता खोले बिना ही आउट हो गए, जिससे केकेआर को बड़ा स्कोर नहीं मिल सका. यादव ने दोनों विकेट लिए. केकेआर का स्कोर 10वें ओवर में एक विकेट पर 69 रन था जो 11वें ओवर में चार विकेट पर 75 रन हो गया.

ऑयन मॉर्गन ने लॉन्ग ऑफ पर स्टीव स्मिथ को कैच थमाया जबकि सुनील नरेन बोल्ड हो गए. इस सत्र में अभी तक सात पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके गिल 43 रन बनाकर आवेश खान का शिकार हुए. रसेल ने आखिरी ओवरों में 27 गेंद में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन बनाए.

इस जीत के बाद दिल्ली सात मैचों में 10 अंक लेकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स इतने ही मैचों में चार अंक के साथ पांचवें स्थान पर है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,756FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles