पुणे में और बदतर हुए हालात, नगर निगम ने सेना से मांगी मदद

(सांकेतिक फोटो)

Maharashtra Coronavirus: पुणे नगर निगम ने सेना से अस्पताल के बिस्तर और वेंटिलेटर मुहैया कराने की अपील की है. कहा जा रहा है कि इस मामले में सेना की तरफ से हरी झंडी मिल गई है.

पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे में कोविड स्थिति बिगड़ती जा रही है. यहां मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में बिस्तर और वेंटिलेटर की कमी हो रही है. सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों में बिस्तरों की कमी देखी जा रही है. हालात इतने बुरे हो गए हैं कि पुणे म्युनिसिपल ने सेना से मदद मांगी है. वहीं, आयुक्त ने दावा किया है कि सेना ने मदद के लिए हामी भर दी है. खास बात है कि पुणे स्थित सेना के अस्पताल में 335 बिस्तर और 15 वेंटिलेटर हैं.

पुणे म्युनिसिपल ने सेना से अस्पताल के बिस्तर और वेंटिलेटर मुहैया कराने की अपील की है. कहा जा रहा है कि इस मामले में सेना की तरफ से हरी झंडी मिल गई है. आयुक्त का कहना है कि सेना की तरफ से शाम तक मदद मिल जाएगी. फिलहाल पुणे में 445 वेंटिलेटर हैं और सभी पर मरीजों का इलाज जारी है. पुणे के अलावा कोरोना वायरस से महाराष्ट्र के कई अन्य जिलों के भी हालात बेहद खराब हो रहे हैं.

मरीजों की आपबीती
आलम यह है कि अस्पताल में एक बिस्तर या वेंटिलेटर के लिए मरीजों को रात-दिन घूमना पड़ रहा है. एक मरीज के परिजन ने बताया ‘मैं रात से परेशान हूं…मेरी दादी पॉजिटिव है. शहर के सभी अस्पतालों के चक्कर लगा कर आया हूं. कही भी कोई बेड खाली नहीं है. बड़ी मुश्किल से यह एक बेड मिला है.’ एक अन्य मरीज ने कहा कि उसका भाई कोरोना से जूझ रहा है, जिसका ऑक्सीजन लेवल 40 है. उन्होंने बताया कि रातभर से कोई भी बिस्तर नहीं मिल रहा है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,734FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles