पुजारा को यूं ही नहीं कहते टीम इंडिया की नई दीवार, VIDEO देखकर हो जाएगा यकीन-CSK Deepak Chahar Played Table Tennis With Cheteshwar Pujara but in very unique way

चेतेश्वर पुजारा को इस साल आईपीएल नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 50 लाख रुपए की बेस प्राइस पर खरीदा था. (CSK Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तेज गेंदबाज राहुल चाहर (Rahul Chahar) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का होटल में टेबल टेनिस खेलने का वीडियो सामने आया है. इसमें चाहर जहां क्रिकेट बैट से खेलते दिख रहे हैं. वहीं पुजारा के हाथ में टेबल टेनिस का रैकेट नजर आ रहा है.

नई दिल्ली. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को यूं ही नहीं राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया की नई ‘दीवार’ कहा जाता है. बल्लेबाजी के दौरान उनके मजबूत डिफेंस को भेदना गेंदबाज के लिए कभी आसान नहीं रहता. कम से कम चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) में उनके साथी खिलाड़ी दीपक चाहर(Deepak Chahar) को तो इसका अंदाजा हो गया. दरअसल, चाहर और पुजारा के बीच टेबल टेनिस का मैच हुआ है. लेकिन दूसरे मुकाबलों से ये थोड़ा अलग था. क्योंकि इसमें चाहर के हाथ में जहां क्रिकेट का बल्ला था तो वहीं पुजारा के पास टेबल टेनिस का रैकेट था. लेकिन फिर भी पुजारा कम नहीं पड़े और अपने शानदार डिफेंस से चाहर को परेशान रखा.

चाहर ने इस टेबल टेनिस मैच का वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. इसमें दिख रहा है कि चाहर क्रिकेट बैट से टेबल टेनिस खेल रहे हैं. इसके साथ उन्होंने जो कैप्शन दिया है, वो भी बड़ा मजेदार है. चाहर ने लिखा कि चेतेश्वर भैया यहां भी डिफेंस कुछ ज्यादा ही स्ट्रॉन्ग है. मैं बल्ले से खेलते हुए भी सिंगल प्वाइंट नहीं ले पाया. चाहर और पुजारा दोनों इस आईपीएल सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलेंगे. चाहर तो पिछले कुछ सालों से इस टीम के साथ बने हुए हैं. लेकिन पुजारा की तो आईपीएल में सात साल बाद वापसी हुई है.

सात साल बाद पुजारा आईपीएल खेलेंगे
पुजारा को इस साल की आईपीएल नीलामी में सीएसके ने उनकी बेस प्राइस पर 50 लाख रुपए में खरीदा था. वो पिछली बार 2014 में आईपीएल खेलते नजर आए थे. पुजारा का आईपीएल रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. इस बल्लेबाज ने 30 मैच में महज 20.52 की औसत से 390 रन बनाए हैं. पुजारा का स्ट्राइक रेट भी 100 से कम है. साथ ही उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला है. वैसे पुजारा के टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने इस फॉर्मेट में एक शतक लगाया है. वो 56 टी20 पारियों में 1356 रन बना चुके हैं. लेकिन इस बार वो बदले हुए अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. कम से कम नेट प्रैक्टिस से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं. उससे तो यही लग रहा है

पुजारा नेट्स में लंबे-लंबे शॉट्स मार रहे
तीन दिन पहले ही पुजारा का सीएसके के अभ्यास सत्र से एक वीडियो सामने आया था. इसमें वो हर गेंदबाज के खिलाफ हवाई शॉट खेल रहे हैं. पुजारा को उनके डिफेंस और ग्राउंड शॉट्स के लिए जाना जाता है, लेकिन वीडियो में पुजारा लंबे-लंबे छक्के लगा रहे हैं. इस भारतीय बल्लेबाज के इस वीडियो में बहुत ही खास बात देखने को मिली है. पुजारा ने आईपीएल के लिए अपने बल्लेबाजी स्टाइल में बदलाव किया है. आमतौर पर अपना बल्ला नीचे रखने वाले पुजारा के बल्ले की बैकलिफ्ट काफी ऊपर दिखाई दे रही है. जिसके जरिये वो शॉट्स में ज्यादा ताकत लगा रहे हैं.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,736FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles