पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका से जीती वनडे सीरीज, तीसरा मैच 28 रन से जीता-pakistan beat south africa in 3rd odi by 28 runs wins series babar azam fakhar zaman shines

PAK VS SA: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका से जीती वनडे सीरीज (AFP)

Pakistan beat South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने 28 रनों से जीत हासिल कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. ओपनर फखर जमां ने शतक और बाबर आजम ने 94 रनों की पारी खेली

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका को हरा दिया. पाकिस्तान ने तीसरा वनडे 28 रनों से जीत सीरीज अपने नाम की. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 320 रन बनाए, जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 49.3 ओवर में 292 रनों पर सिमट गई. पाकिस्तान की जीत के हीरो फखर जमां रहे, जिन्होंने 101 रनों की पारी खेली वहीं कप्तान बाबर आजम ने भी 94 रन बनाए. गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी और मोहम्मद नवाज ने 3-3 विकेट लिये.

321 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने भी बेहतरीन खेल दिखाया. क्विंटन डीकॉक, डेविड मिलर समेत दूसरे कई बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी मेजबान टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया. टीम को ओपनर यानेमन मलान ने अच्छी शुरुआत दिलाते हुए 71 रनों की पारी खेली. काइल वेरेयन ने 62 और फेलुकवायो ने 54 रन बनाए. लेकिन मोहम्मद नवाज की फिरकी और शाहीन अफरीदी की तेज गेंदबाजी साउथ अफ्रीका पर भारी साबित हुई.

फखर जमां का शानदार शतक
पिछले मैच में 193 रन के निजी योग पर विवादास्पद तरीके से रन आउट होने वाले फखर जमां ने 104 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली. उन्होंने इमाम उल हक (57) के साथ पहले विकेट के लिये 112 और बाबर आजम (82 गेंदों पर 94, सात चौके, तीन छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिये 94 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलायी.फखर जमां के आउट होने के बाद हालांकि पाकिस्तान का मध्यक्रम लड़खड़ा गया. उसने बीच के ओवरों में 51 रन के अंदर पांच विकेट गंवाये जिससे उसके लिये 300 रन तक पहुंचना मुश्किल लग रहा था.

कप्तान आजम ने एक छोर संभाले रखा लेकिन वह हसन अली थे जिन्होंने 11 गेंदों पर एक चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 32 रन बनाकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया. अली ने अपने चारों छक्के 49वें ओवर में बायें हाथ के स्पिनर जेजे स्मट्स पर लगाये. आजम और अली ने सातवें विकेट के लिये 24 गेंदों पर 63 रन जोड़े. आजम ने अंतिम ओवर में एंडिल फेलुकवायो पर दो छक्के और एक चौका लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर शतक पूरा करने के प्रयास में वह प्वाइंट बाउंड्री पर कैच दे बैठे. साउथ अफ्रीका की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 45 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि कामचलाऊ ऑफ स्पिनर एडेन मार्कराम ने गेंदबाजी का आगाज किया और 10 ओवर में 48 रन देकर दो विकेट लिये.

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ में नहीं पहुंचेगी, 3 पूर्व भारतीय खिलाड़ियों का दावा

पाकिस्तान ने बनाया ये रिकॉर्ड
साउथ अफ्रीका पर जीत के साथ ही पाकिस्तान ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. पाकिस्तान साउथ अफ्रीका में दो वनडे सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी है. साल 2013 में भी पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका की धरती पर वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी. पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को उसके घर पर दूसरी बार ही हराया है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles