पहले चरण के मतदान के दौरान हिंसा, 10 लोग गिरफ्तार West bengal First Phase Assembly Elections 2021 Ten Arrest in Violence During Voting

West Bengal Elections 2021: कूच विहार में वोट देने के लिए आई महिलाएं अपना वोटर आईडी कार्ड दिखाती हुईं. (PTI/27 March 2021)

West Bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए आठ चरणों में मतदान होना है. पहले चरण में शनिवार को 30 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ है.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने कहा कि राज्य में शनिवार को विधानभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) के पहले चरण के मतदान के दौरान दो निर्वाचन क्षेत्रों में हुई हिंसक घटनाओं में कथित रूप से शामिल कम से कम 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए आठ चरणों में मतदान होना है. पहले चरण में शनिवार को 30 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ है.

आफताब ने पत्रकारों से कहा कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले की सलबोनी में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जहां कथित रूप से सत्तारूढ़ टीएमसी (TMC) के समर्थकों ने माकपा उम्मीदवार सुशांत घोष के साथ धक्का-मुक्की कर उनकी कार पर पथराव किया था.

वहीं पूर्वी मेदिनीपुर के कांठी से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जहां कथित रूप से टीएमसी के समर्थकों ने भाजपा नेता शुभेंदू अधिकारी के छोटे भाई सोमेंदू पर हमला किया और उनकी कार क्षतिग्रस्त की.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे, जिसमें से कि पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण का चुनाव संपन्न हो गया है.अब एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को चुनाव होंगे, जबकि मतों की गिनती दो मई को होगी.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles