पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, गरीबों और किसानों के लिए किए बड़े वादे

गृह मंत्री अमित शाह ने जारी किया भाजपा का घोषणा पत्र

BJP Manifesto for West Bengal Assembly Elections: बीजेपी ने घोषणापत्र जारी करने से पहले राज्‍य में बड़ा अभियान चलाया था और लोगों से राय मांगी थी कि वह राज्‍य में किस तरह का बदलाव चाहते हैं. बीजेपी की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने खुद इस अभियान की शुरुआत की थी.

कोलकाता. गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी का घोषणा पत्र (BJP Manifesto) जारी कर दिया है. इस मौके पर बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, कैलाश विजयवर्गीय, बाबुल सुप्रियो, दिनेश त्रिवेदी समेत कई भाजपा नेता मौजूद रहे. घोषणा पत्र जारी करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा की सरकारें बनने के बाद ही सरकारें संकल्प पत्र पर चलने लगी हैं. शाह ने कहा कि हमारे लिए यह संकल्प पत्र बहुत महत्वपूर्ण है, यह सोनार बांग्ला का संकल्प पत्र है.

भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं किसानों, अनुसूचित जातियों, जनजातियों, मछुआरों को लेकर खास वादे किए गए हैं. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल के किसानों के लिए किसान सम्मान निधि की बकाया राशि दिए जाने का वादा भी भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में किया है.

बीजेपी ने घोषणापत्र जारी करने से पहले राज्‍य में बड़ा अभियान चलाया था और लोगों से राय मांगी थी कि वह राज्‍य में किस तरह का बदलाव चाहते हैं. बीजेपी की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने खुद इस अभियान की शुरुआत की थी. इसके लिए करीब दो करोड़ से ज्यादा लोगों से फोन और वेबसाइट के जरिए भी सुझाव लिए गए थे. बीजेपी ने राज्‍य के लोगों की मांग को देखते हुए ही अपना चुनावी घोषणापत्र तैयार किया है.

बता दें कि बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने है. पहले चरण के चुनाव के लिए 27 मार्च को मतदान होगा. इस बार बंगाल चुनाव में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिल रही है.यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप News18Hindi पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ Hindi.News18.com पर…




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles