नाइजीरिया सरकार ने KOO ऐप पर बनाया आधिकारिक अकाउंट, Twitter हो चुका है बैन

नई दिल्ली. नाइजीरिया सरकार (Nigeria Government) ने हाल ही में माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को अनिश्चित काल के लिए बैन कर दिया था. अब भारतीय माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने गुरुवार को कहा कि नाइजीरिया सरकार ने एक आधिकारिक अकाउंट कू पर बनाया है.

कू के को-फाउंडर और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण ने कू पर एक पोस्ट में कहा, ‘नाइजीरिया सरकार का आधिकारिक हैंडल अब कू पर है!’ खास बात यह है कि है कि अप्रमेय ने यह बात ट्वीट कर भी कही. उन्होंने ट्वीट किया, ”कू इंडिया पर नाइजीरिया सरकार के आधिकारिक हैंडल का स्वागत है! अब हम भारत से बाहर भी पंख फैला रहे हैं.”

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते नाइजीरिया सरकार ने कहा था कि वह ट्विटर को अनिश्चितकाल के लिए बैन कर रही है. इससे पहले ट्विटर ने अलगाववादी आंदोलन के बारे में राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी के एक ट्वीट को हटा दिया था.

ये भी पढ़ें- Twitter को मिलेगी टक्कर, Koo ऐप को टाइगर ग्लोबल से मिली 218 करोड़ रुपये की फंडिंग

अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावत ने शुरू की थी KOO

बता दें कि अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावत ने पिछले साल कू की शुरुआत की थी, ताकि यूजर्स को अपनी बात कहने और भारतीय भाषाओं के प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ने का अवसर मिल सके. यह हिंदी, तेलुगु और बंगाली सहित कई भाषाओं में उपलब्ध है.

PM मोदी भी कर चुके हैं कू ऐप की चर्चा

साल 2020 के अगस्त महीने में आयोजित आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन चैलेंज को कू ने जीता था. तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में देशवासियों को कू ऐप का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित किया था. तभी ये ऐप चर्चा में भी आई थी.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,809FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles