दिल्ली में काल बन रहा Corona, 24 घंटे में 395 लोगों की मौत, 24, 235 नए मामले

गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के नए आंकड़े ने मौत के अब तक के सारे रिकॉर्ड को तोड़ डाले.

Delhi Corona News: दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) पूरी तरह से अपने पैर पसार चुका है. पिछले 24 घंटों में हुई मौत और नए संक्रमितों का आंकड़ा दूसरी लहर के दौरान अब तक का सबसे ज्यादा है. ऑक्सीजन और जरूरी दवाइयों के अभाव में भी लगातार लोग दम तोड़ते नजर आ रहे हैं.

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Coronvirus) के हालात में गुरुवार को भी कोई विशेष सुधार होता नहीं दिखा. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 24, 235 नए मामले सामने आए हैं और 395 लोगों की मौत हुई है. अब दिल्ली में एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या 97, 977 हो गई है. बीते 24 घंटे में 25, 615 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. इस समय दिल्ली में 53, 440 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 73, 851 सैंपल की कोरोना जांच की गई है, वहीं मृत्यु दर 1.40 % के आस-पास है. अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह लगातार 30 से 35 प्रतिशत के बीच बनी हुई है. बुधवार को भी पॉजिटिविटी रेट 32.82 % था. पिछले चार दिनों के आंकड़े क्या कहते हैं बता दें कि दिल्‍ली में बुधवार को भी कोरोना के 25, 986 नए मामले सामने आए थे और 368 लोगों की मौत हुई थी. बीते सोमवार को कोरोना के नए मामले में थोड़ी कमी आई थी, लेकिन मंगलवार के बाद से कोरोना के मामले 24 हजार के पार रह रहे हैं. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 24,149 नए केस सामने आए थे और 381 मरीजों की मौत हुई थी. सोमवार को दिल्ली में 20,201 नए केस सामने आए थे और 380 मरीजों ने दम तोड़ा था.

Coronavirus cases in delhi after lockdown death and active cases 29 april 2021 nodrss, Coronavirus delhi, Coronavirus cases in delhi, Coronavirus vaccine, Covaxin, Covishield, Covid 19 India, Coronavirus India, Coronavirus cases in India, Delhi corona cases update, Covid-19 cases in delhi, last 24 hours Death in delhi, Coronavirus, Covid 19, Delhi Government, Health Bulletin,Corona cases in delhi, covid-19 cases update, Health Ministry, Covid-19 vaccine, दिल्ली में कोरोना के कितने मामले, दिल्ली में कोरोना के कितने नए केस, दिल्ली हेल्थ बुलेटिन, दिल्ली में कोरोना का प्रलय, दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई, दिल्ली में कोरोना के नए मामले, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या, कोविड-19 केस अपडेट, एयरपोर्ट गाइडलाइन, दिल्ली के अस्पतालों की क्या है स्थिति

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को लेकर गुरुवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

वैक्सीनेशन को लेकर दिल्ली सरकार की क्या है तैयारी वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को लेकर गुरुवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. सीएम ने कहा कि दिल्ली में तीन महीने के भीतर 18 वर्ष से अधिक उम्र की पूरी आबादी को वैक्सीन लगाई जाएगी. दिल्ली में बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन केंद्र स्थापित किए जाएंगे. सामुदायिक केंद्रों और स्कूलों के अंदर भी वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों को इसका ऑर्डर दे दिया गया है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि मई की शुरुआत से वैक्सीन मिलनी शुरू हो जाएगी. ये भी पढ़ें: इस दवा के लिए देश भर में मचा है हाहाकार, कोरोना संक्रमण को जल्‍द कर देती है ठीक, यहां लें पूरी जानकारी
अगले तीन महीने के अंदर पूरी आबादी को कैसे दी जाएगी वैक्सीनेशन इस बैठक में अगले 3 महीने के अंदर दिल्ली की 18 साल की उम्र से ऊपर की पूरी आबादी का वैक्सीनेशन करने की योजना बनाई गई. बैठक में पूरी दिल्ली में बहुत सारे वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की तैयारियों पर भी चर्चा की गई. बैठक में विचार किया गया कि दिल्ली की आरडब्ल्यूए के साथ मिल कर वैक्सीनेशन सेंटर खोलने के लिए बातचीत की जाएगी. सामुदायिक केंद्रों और स्कूलों के अंदर वैक्सीन सेंटर बनाए जाएंगे, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जल्दी से जल्दी वैक्सीन लगाई जा सके. बैठक में ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन सेंटर खोलने की योजना भी बनाई गई है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,769FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles