टी20 वर्ल्ड कप से पहले सामने आई पंड्या की कमजोरी; शॉर्ट पिच गेंदों से परेशान, स्ट्राइक रेट सिर्फ 107 का/IND vs ENG Hardik Pandya could not perform well with bat in t20 series

हार्दिक पंड्या सीरीज में सिर्फ 47 रन बना सके हैं. (फोटो-एएफपी)

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) टी20 सीरीज (India vs England) में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सके हैं. उन्होंने 3 पारियों में 47 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट लगभग 107 का रहा है.

नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने चौथे टी20 (India vs England) में गेंद से शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन पंड्या टी20 में बड़े शॉट के लिए जाने जाते हैं. लेकिन वे सीरीज की तीन पारियों में अब तक बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के मुकाबले होने हैं. ऐसे में इसके पहले हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी में सुधार करना चाहेंगे. सीरीज का अंतिम मैच शनिवार को खेला जाएगा. यह मैच दोनों टीम के लिए जरूरी है, क्योंकि सीरीज अभी 2-2 से बराबर है. यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी.

हार्दिक पंड्या मौजूदा सीरीज में शॉर्ट पिच गेंदों से परेशान रहे हैं और इस दौरान वे तेजी से रन भी नहीं बना पा रहे हैं. वे तीन पारियों में 44 गेंद पर सिर्फ 47 रन बना सके हैं. यानी स्ट्राइक रेट 107 का है. इस दौरान उन्हाेंने 1 चौका और 4 छक्के लगाए हैं. तीनों ही मैच में वे तेज गेंदबाजों के खिलाफ ही आउट हुए हैं. हार्दिक पंड्या के ओवरऑल टी20 रिकॉर्ड को देखें तो उनका स्ट्राइक रेट लगभग 143 का है. यानी इस सीरीज में इसमें बड़ी कमी आई है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा है कि इंग्लैंड ने हार्दिक पंड्या को काबू करने की कला सीख ली है. उन्होंने कहा, ‘हार्दिक का बल्ला नहीं चल रहा है. इंग्लैंड के गेंदबाज उन्हें बाउंस कर रहे हैं. उन्हें शॉर्ट पिच गेंदबाजों के खिलाफ शॉट खेलने में काफी दिक्कत हो रही है. उनकी तेजी से रन नहीं बना पाने के कारण पूरी टीम को नुकसान हो रहा है.’ इसके पहले हार्दिक पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया में हुई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और 200 से अधिक रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: लगातार चौथे मैच में फेल हुए केएल राहुल, क्या ‘फाइनल’ में ईशान किशन को मिलेगा मौका?यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार अर्धशतक के 15 घंटे बाद सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में मिली जगह

बतौर गेंदबाज पंड्या सबसे कंजूस साबित हुए हैं

हार्दिक पंड्या ने हालांकि गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक 13 ओवर में सिर्फ 6.46 की इकोनॉमी से रन दिए हैं और दो विकेट लिए हैं. वे टीम की ओर से सबसे कंजूस गेंदबाज साबित हुए हैं. चौथे टी20 में हार्दिक को नई गेंद के साथ गेंदबाजी का मौका मिला था और इन्होंने इसका फायदा उठाया. उन्होंने इस मैच में 4 ओवर में सिर्फ 16 रन दिए और दो विकेट झटके. यानी उनकी इकोनॉमी सिर्फ 4 की रही थी. जबकि इंग्लैंड टीम ने 177 रन बनाए थे.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles