जानिये विश्वप्रसिद्ध पर्यटक स्थल उदयपुर में क्यों बन रहे हैं कर्फ्यू समय सीमा बढ़ाने के हालात ? Rajasthan News- Udaipur News- Covid-19- world famous tourist places Lake city- Curfew timeline can be extended

लाहौल स्पीति में कोरोना के मामले.

Udaipur become hot spot of Corona: विश्वप्रसिद्ध पर्यटक स्थल लेकसिटी उदयपुर में कोरोना के हालात भयावह हो गये हैं. इसके कारण अब यहां नाइट कर्फ्यू (Night curfew) की अवधि शाम को 6 से सुबह 6 बजे तक किये जाने के आसार जताये जा रहे हैं.

उदयपुर. विश्वप्रसिद्ध पर्यटक स्थल लेकसिटी उदयपुर (world famous tourist places udaipur) में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अप्रैल महीने की शुरुआत के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona infected patients) की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है. इसके चलते यहां अब एक्टिव केस की संख्या 2229 हो गई है. 8 अप्रैल को उदयपुर में अब तक का संक्रमित मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है. इस दिन एक साथ 497 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. उसके बाद चिकित्सा विभाग पूरी तरह से हरकत में आ गया है. पिछले कुछ दिनों से पॉजिटिव मरीजों की संख्या का रिकॉर्ड लगातार टूट रहा है.

उदयपुर एक बार फिर से कोरोना का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक उदयपुर में कोरोना के हालात को देखते हुये यहां नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ायी जा सकती है. इसे शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक किये जाने की संभावना है. उदयपुर में संक्रमण के फैलाव को देखते हुये जयपुर से स्वास्थ्य विभाग के दो वरिष्ठ अधिकारी भी भेजे गये हैं.

ये हैं उदयपुर में कोरोना के हालात
उदयपुर में 7 अप्रैल को 410, 6 अप्रैल को 367, 5 अप्रैल को 198, 4 अप्रैल को 137, 3 अप्रैल को 128, 2 अप्रैल को 136 और 1 अप्रैल को 123 पॉजिटिव मरीज मिले थे. उदयपुर में अब डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल में भी बेड फुल होने लगे हैं. इसके चलते जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग अतिरिक्त व्यवस्थाएं करने में जुटा है. जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 15288 पहुंच चुकी है. वहीं 12919 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. कुल एक्टिव केस 2229 में से 1716 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. जिले में अब तक 140 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है.अब जिला प्रशासन भी पूरी तरह से सख्ती बरत रहा है

संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब जिला प्रशासन भी पूरी तरह से सख्ती बरत रहा है. कोरोना प्रोटोकॉल की पालना नहीं करने वाले लोगों अब कार्रवाई भी की जा रही है. पिछले कुछ दिनों में जिला प्रशासन ने मॉल, कोचिंग इंस्टीट्यूट और कई रेस्टोरेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर सीज करने की कार्रवाई भी की है. उदयपुर जिला कलक्टर चेतन देवड़ा भी लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देकर कोविड प्रोटोकॉल की पूर्णतया पालना करने की अपील कर रहे हैं.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles