जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन का 94 वर्ष की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन ( J&K Former Governor Jagmohan )का दिल्ली में सोमवार को निधन हो गया. 94 वर्षीय जगमोहन बीते कुछ समय में बीमारी से जूझ रहे थे.

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन (Former Governor Jagmohan ) का दिल्ली में सोमवार को निधन हो गया. 94 वर्षीय जगमोहन बीते कुछ समय में बीमारी से जूझ रहे थे.  दिल्ली के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. जम्मू और कश्मीर का गवर्नगर बनने के अलावा वह भाजपा की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी थे. दिल्ली और गोवा का उपराज्यपाल रह चुके जगमोहन लोकसभा के लिए चुने गए थे. इसके साथ ही उन्होंने नगरीय विकास तथा पर्यटन मंत्री का कार्यभार भी संभाला था. जगमोहन के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि – ‘जगमोहन जी का निधन हमारे राष्ट्र के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है. वह अनुकरणीय प्रशासक और विद्वान थे. उन्होंने हमेशा भारत की बेहतरी की दिशा में काम किया. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना.’

जगमोहन दो बार जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल नियुक्त किए गए थे. एक बार वह साल 1984 से साल 1989 तक राज्यपाल थे. उनका दूसरा कार्यकाल 1990 जनवरी से 1990 मई तक था.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,765FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles