जब फिल्म के सेट पर जया से मिलते थे अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना ने कहा था- इस आदमी का कुछ नहीं होगा..

जया से अक्सर सेट पर मिला करते थे अमिताभ (फाइल फोटो)

जया बच्चन (Jaya Bachchan) से मिलने के लिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) उनकी फिल्म ‘बावर्ची’ (Bawarchi) के सेट पर अक्सर पहुंच जाया करते थे. तब अमिताभ फिल्म इंडस्ट्री में नए थे.

नई दिल्लीः अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जब फिल्म इंडस्ट्री में नए-नए आए थे, तब राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के साथ जया भादुरी (Jaya Bachchan) न सिर्फ फिल्मों में काम कर रही थीं, बल्कि उनकी अच्छी दोस्त भी थीं. तब जया और अमिताभ बच्चन अक्सर साथ में घूमा-फिरा करते थे. उस समय राजेश खन्ना, जया के साथ फिल्म बावर्ची (Bawarchi) में काम कर रहे थे. तब अमिताभ, जया से मिलने के लिए अक्सर सेट पर आ जाया करते थे और साथ में काफी वक्त गुजारते थे.

सेट पर मौजूद राजेश खन्ना यह सब देखते रहते थे. उस समय अमिताभ कोई खास पहचान नहीं बना पाए थे. ऐसे ही एक बार अमिताभ से सामना होने पर राजेश ने कहा था, ‘इस आदमी का कुछ नहीं होगा.’ उस समय जया भादुरी भी मौजूद थी. दिलचस्प बात यह है कि अमिताभ बच्चन भी कहने से नहीं चूके और उन्हें दो टूक जवाब दे दिया.

अमिताभ बच्चन, Amitabh Bachchan, film industry, Big B, Twitter, Bollywood

(Twitter @AmitabhBachchan)

अमिताभ का जया से सेट पर मुलाकातों का सिलसिला जारी रहा. अमिताभ के सेट से जाने के बाद अक्सर राजेश खन्ना जया से पूछते थे कि तुम इस लड़के के साथ क्यों घूमती हो? इस लड़के का कुछ नहीं होने वाला. अपना वक्त इस पर खराब मत करो. उस वक्त अमिताभ को लेकर राजेश खन्ना के खयाल कुछ इसी तरह के थे.राजेश खन्ना को अमिताभ का जया से यूं मिलना रास नहीं आ रहा था. ऐसे ही एक बार फिल्म की शूटिंग के दौरान जब अमिताभ बच्चन जया से मिलने सेट पर पहुंचे तो राजेश खन्ना अचानक ही बिगड़ गए. राजेश खन्ना को बर्दाश्त नहीं हुआ कि कल का छोकरा उनकी एक्ट्रेस से यूं मिलने चला आए. उस वक्त राजेश खन्ना ने अमिताभ को डांटना दिया था. जब राजेश खन्ना ने अमिताभ के साथ इस तरह का बर्ताव किया, तो जया को बहुत गुस्सा आया. राजेश खन्ना को जया ने उसी वक्त जवाब दे दिया.

अमिताभ बच्चन, Amitabh Bachchan, Jaya Bachchan, Rajesh Khanna, Bawarchi, Anand, जया बच्चन

(photo credit: instagram/amitabhbachchanfc)

जया राजेश खन्ना की बातों से दुखी हो गई थीं. उन्होंने राजेश से कहा, ‘आप जिसे आज इतना भला-बुरा कह रहे हैं, देखना एक दिन वो इस इंडस्ट्री पर राज करेगा.’ दूसरी ओर अमिताभ इंडस्ट्री में अपने पैर जमा रहे थे. डायरेक्टर्स और प्रॉड्यूसर का भरोसा जीत रहे थे. उस वक्त राजेश खन्ना की लेटलतीफी की खूब चर्चा होती थी. वहीं अमिताभ अपनी सिंसिएरिटी की वजह से फिल्मकारों की पहली पसंद बनते जा रहे थे. फिर ऐसा वक्त आया जब राजेश खन्ना के साथ अमिताभ को काम करने का मौका मिला. फिल्म थी-आनंद. यहीं से लोगों ने अमिताभ की काबिलियत को जानना शुरू किया था.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,736FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles