चंडीगढ़ में शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू, 15 मई तक शिक्षण संस्थान बंद

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए अब चंडीगढ़ (Chandigarh Corona curfew) में दोबारा से सख्ती हो गई है. बुधवार को चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से एक आदेश जारी किया गया है, जिसमें नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव किया गया है. आदेश में कहा गया है कि पंजाब और हरियाणा की तर्ज पर चंडीगढ़ में भी शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. पहले ये कर्फ्यू रात 9 से सुबह 5 बजे तक का था. नाइट कर्फ्यू में यह बदलाव 29 अप्रैल यानि की कल से लागू होगा.

नए आदेश के अनुसार शहर में सभी दुकानें,मॉल्स और मल्टीप्लेक्सेस शाम पांच बजे बंद होंगे. वहीं होम डिलीवरी की सुविधा रात 9 बजे तक रहेगी. रात को सभी नॉन-एसेंशियल एक्टिविटीज बंद रहेंगी. इस फैसले से अब चंडीगढ़ ,मोहाली और पंचकूला(ट्राईसिटी) एक साथ बंद होंगे. इसके अलावा सभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस,कोचिंग इंस्टीट्यूशंस और लाइब्रेरीज को 15 मई तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है.

पंचकूला और मोहाली में लोगों को हो सकती है परेशानी
चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू में बदलाव होने के बाद पंचकूला और मोहाली में लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. चंडीगढ़ को मोहाली व पंचकूला से अलग कर नहीं देखा जा सकता. ऐसे में प्रशासन पहले से अलर्ट हो गया है.

चंडीगढ़ में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
बता दें कि चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. चंडीगढ़ में सोमवार को 821 नए संक्रमित मिले, जबकि पांच मरीजों की मौत हो गई. एक दिन में मृतकों का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले चंडीगढ़ में 23 अप्रैल को 828 मरीज मिले थे और उस दिन 3 मरीजों की मौत की पुष्टि की गई थी. चंडीगढ़ में रोजाना लगभग 3200 से ज्यादा लोगों की जांच की जा रही है.

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,756FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles