गोवा निकाय चुनाव में भाजपा की जीत पर PM मोदी ने कहा लोगों का शुक्रिया

गोवा निकाय चुनाव में भाजपा को मिली जीत पर पीएम मोदी ने लोगों का शुक्रिया अदा किया है. (तस्वीर: ANI)

Goa Municipal Elections 2021: गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा ने छह नगर परिषदों में पांच में सोमवार को जीत दर्ज की. पार्टी ने पणजी नगर निगम में भी बहुमत हासिल किया है.

पणजी. गोवा निकाय चुनाव (GOA Municipal Elections 2021) में 6 कॉरपोरेशन में से 5 में भाजपा की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बधाई दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने गोवा के लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए, भाजपा के कार्यकर्ताओं की सराहना की है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “बीजेपी को लगातार मिल रहे समर्थन के लिए गोवा को धन्यवाद. नगरपालिका चुनाव 2021 के परिणाम हमारी पार्टी के विकास के एजेंडे के प्रति लोगों की प्रशंसा को दर्शाते हैं. मैं उन सभी मेहनती भाजपा कर्मकारियों की सराहना करता हूं, जिन्होंने अभियान के दौरान लोगों के बीच जाकर कड़ी मेहनत की.”

बता दें गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा ने छह नगर परिषदों में पांच में सोमवार को जीत दर्ज की. पार्टी ने पणजी नगर निगम में भी बहुमत हासिल किया है. चुनाव अधिकारियों ने बताया कि हालांकि यह चुनाव दलगत आधार पर नहीं लड़ा गया था, लेकिन भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने सदस्यों के नेतृत्व में पैनल को मैदान में उतारा था. कांग्रेस नीत पैनल ने एकमात्र नगर परिषद कुंकोलीम में बहुमत हासिल किया.

ये भी पढ़ें- कोविशील्ड के 2 डोज के बीच 2 महीने का अंतराल, समझिए सरकार ने क्यों किया ऐसा

मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने कहा कि लोगों ने एक बार फिर से भाजपा पर भरोसा दिखाया है. राज्य में ये चुनाव 20 मार्च को हुए थे जिसमें  कुल 82.59 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.  सीसीपी और कैनाकोना, कर्चोरेम-कैकोरा, बिचोलिम, कुनकोलिम, वालपोई और पेरनम निकाय के लिये चुनाव कराए गए. वहीं, नवेलिम जिला पंचायत क्षेत्र और अन्य पंचायत वॉर्ड के लिए भी उपचुनाव हुए.राज्य निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, सीसीपी में सबसे कम 70.19 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. वहीं, पेरनम नगरपालिका परिषद में सबसे ज्यादा 91.02 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ.

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को भी मतदान का मौका दिया गया और इसके लिए आयोग ने शाम चार से पांच बजे तक का समय तय किया था और इस दौरान वालपोई निकाय सीट पर सिर्फ एक मरीज ने मतदान किया.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles