खुशखबरी! WhatsApp ने यूजर्स के लिए लॉन्च किए दो खास फीचर्स, जानें किन लोगों को मिलेगा फायदा

WhatsApp ने अपने बिजनेस प्लेटफॉर्म पर खरीदारी को बनाया आसान

WhatsApp ने ई-कॉमर्स (E-commerce) के लिए दो खास फीचर्स का ऐलान किया है, जिसके जरिए उद्यमियों को व्हाट्सएप फॉर बिजनेस पर अपने उत्पादों को जल्दी बेचने में मदद मिल सकेगी.

नई दिल्ली: WhatsApp समय-समय अपने यूजर्स के लिए नया अपडेट लेकर आता रहता है. बुधवार को व्हाट्सएप ने ई-कॉमर्स (E-commerce) के लिए दो खास फीचर्स का ऐलान किया है, जिसके जरिए लोगों को आसानी से पता लग सकेगा कि उनके लिए क्या उपलब्ध है और उद्यमियों को व्हाट्सएप फॉर बिजनेस (WhatsApp for Business) पर अपने उत्पादों को जल्दी बेचने में मदद मिल सके. कंपनी ने कहा कि वह अब व्यवसायों को केवल मोबाइल फोन के बजाय व्हाट्सएप वेब/डेस्कटॉप से भी अपनी कैटलॉग बनाने और इसे प्रबंधित करने की क्षमता प्रदान कर रही है.

WhatsApp ने एक बयान में कहा, “चूंकि कई कंपनियां कंप्यूटर से अपनी इंवेंट्री का प्रबंधन करती हैं, इसलिए यह नया विकल्प नई वस्तुओं या सेवाओं को जोड़ना आसान और तेज बना देगा, ताकि उनके ग्राहकों को पता चले कि क्या उपलब्ध है.”

यह भी पढ़ें: आप भी कराने जा रहे वैक्सीनेशन तो अब फ्री में मिलेगी Uber की राइड, इस तरह करें बुकिंग

यह एक रेस्तरां या कपड़े की दुकान जैसे बड़े आविष्कारों वाली कंपनियों के लिए उपयोगी होगा, ताकि वे एक बड़ी स्क्रीन से अपनी सूची का प्रबंधन कर सकें. कंपनी का कहना है कि वर्तमान में दुनिया भर में इसकी 80 लाख से अधिक व्यावसायिक कैटलॉग हैं, जिसमें भारत में 10 लाख शामिल हैं.कंपनी ने पिछले साल छुट्टियों की खरीदारी के मौसम में व्हाट्सएप पर कार्ट्स पेश कीं, ताकि लोग एक कैटलॉग ब्राउज कर सकें, कई उत्पादों का चयन कर सकें और कंपनी को एक संदेश के रूप में ऑर्डर भेज सकें.

अब यह उन्हें अपने कैटलॉक से कुछ वस्तुओं को छिपाने (हाइड) का विकल्प देता है. इसके अलावा जब वस्तुएं स्टॉक में फिर से आ जाती हैं या ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो जाती हैं, तो इसे फिर से आसानी से दिखाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ICICI Bank दे रहा सस्ते में खरीदारी का मौका! ज्वेलरी पर 10,000 तो इलेक्ट्रॉनिक्स सामान पर 20,000 की होगी बचत

शुरू हो गया है यह फीचर
कंपनी ने कहा कि यह फीचर आज से दुनिया भर के व्यवसायों के लिए शुरू हो रहा है. हाल ही में हुए एक सर्वे के मुताबिक, भारत में 76 प्रतिशत वयस्कों ने कहा है कि मैं किसी ऐसी कंपनी से व्यापार करने या खरीदारी करने की अधिक संभावना को देखता हूं, जिसे मैं एक संदेश के माध्यम से संपर्क कर सकता हूं.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles