क्रुणाल पंड्या ने डेब्यू वनडे में अर्धशतक लगाया, बना दिया नया रिकॉर्ड/IND vs ENG Krunal pandya scored a half century in his first ODI

क्रुणाल पंड्या टी20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं. (Photo AP)

क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) ने डेब्यू वनडे (India vs England) में शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. 7वें नंबर पर उतरे पंड्या ने नाबाद 58 रन बनाए.

नई दिल्ली. क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) ने अपने डेब्यू वनडे में तूफानी पारी खेली. उन्होंने 26 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. यह बतौर भारतीय बल्लेबाज डेब्यू मैच में सबसे तेज अर्धशतक है. क्रुणाल की पारी के दम पर टीम इंडिया ने पहले वनडे (India vs England) में 5 विकेट पर 317 रन का स्कोर खड़ा किया है. लोकेश राहुल और शिखर धवन ने भी शानदार पारी खेली.

क्रुणाल पंड्या जब बल्लेबाजी करने उतरे तब टीम का स्कोर स्कोर 5 विकेट पर 205 रन था और 57 गेंद बची हुई थीं. इसके बाद क्रुणाल पंड्या (58*) और केएल राहुल (62*) ने शानदार पारी खेलकर स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया. पंड्या ने पारी में 31 गेंद का सामना किया. 7 चौके और 2 छक्के लगाए. वहीं राहुल ने 43 गेंद का सामना किया. 4 चौके और 4 छक्के लगाए. दोनों ने 9.3 ओवर में 112 रन की साझेदारी की. इसके अलावा शिखर धवन ने 98 और कप्तान विराट कोहली ने 56 रन बनाए.

अंतिम 5 ओवर में टीम ने 67 रन बनाए

एक समय लग रहा था कि टीम इंडिया का स्कोर 280 के आस-पास रहेगा. लेकिन अंतिम 5 ओवरों में क्रुणाल पंड्या और केएल राहुल ने शानदार पारी खेलकर स्कोर 300 के पार पहुंचाया. अंतिम 5 ओवर में 67 रन बने. इंग्लैंड के मुख्य गेंदबाज मार्क वुड एक बार फिर महंगे साबित हुए. उन्होंने 10 ओवर में 75 रन दिए. हालांकि उन्हें दो विकेट भी मिला. टी20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले लेग स्पिनर आदिल राशिद कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. 9 ओवर में उन्होंने 66 रन दिए और विकेट भी नहीं ले सके.यह भी पढ़ें: IND vs ENG: वनडे में तीन दोहरा शतक लगाने वाले राेहित शर्मा पुणे में फेल, 6 पारियों में 100 रन भी नहीं बना सके

यह भी पढ़ें: IND VS ENG: IND vs ENG: रोहित शर्मा को लगी बल्लेबाजी के दौरान चोट; हाथ से निकला खून, देखें वीडियो

डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाने वाले 15वें भारतीय बल्लेबाज बने

क्रुणाल पंड्या डेब्यू वनडे में अर्धशतक लगाने वाले 15वें भारतीय बल्लेबाज बनें. जून 2016 के बाद किसी बल्लेबाज ने ऐसा किया है. अंतिम बार 15 जून 2016 को फैज फजल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में नाबाद 55 रन की पारी खेली थी. डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम है. उन्होंने जून 2016 में ही जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 100 रन बनाए थे. वे डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय हैं.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles