कोहली/No guarantee that Rohit Sharma and I will open in T20 World Cup says Virat Kohli

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग को लेकर विराट कोहली ने बयान दिया है. (AP)

विराट कोहली ने कहा कि इस बात की कोई ‘गारंटी’ नहीं है कि वह टी20 विश्व कप (ICC T20I World Cup) में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे

पुणे. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) के जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह देने के लिए उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में पारी के आगाज करने का फैसला किया, लेकिन इस बात की कोई ‘गारंटी’ नहीं है कि वह टी20 विश्व कप (ICC T20I World Cup) में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे. कोहली का रोहित (Rohit Sharma) के साथ पारी का आगाज करने का फैसला सफल रहा था और पांचवें मैच में दोनों की शानदार बल्लेबाजी से भारतीय टीम टी20 सीरीज अपने नाम करने में सफल रही. कोहली ने सलामी बल्लेबाज के तौर खेलने का फैसला इसलिए किया ताकि सूर्यकुमार को उनके पसंदीदा तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी का मौका मिल सके.

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की पूर्व संध्या पर इस फैसले और आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान पारी का आगाज करने के फैसले के बारे में बताया. कोहली ने कहा, ”मैदान में किन खिलाड़ियों के संयोजन के साथ जाना है ,इस पर चयनकर्ताओं की कोई भूमिका नहीं होती है. यह ठीक वैसे ही है जैसे टीम चयन में टीम प्रबंधन की कोई भूमिका नहीं होती.”

मोहम्मद सिराज ने हवा में उछलकर पकड़ा कैच, बीसीसीआई ने पूछा- ये कोई पक्षी है या प्लेन?

उन्होंने कहा, ”जैसा कि रोहित ने कहा था कि यह रणनीतिक फैसला था , लेकिन हां, हमें साथ में बल्लेबाजी करना पसंद है, हमें साझेदारी बनाना पसंद है. हमारे साथ में बल्लेबाजी का असर भी दिखा.” भारतीय कप्तान ने कहा, ”लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि यह भविष्य में भी जारी रहेगा.सूर्यकुमार ने अपने पदार्पण मैच में शानदार बल्लेबाजी से कोहली को ‘आश्चर्यचकित’ कर दिया था और पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टीम में उनको बनाए रखने के लिए कप्तान ने पारी का आगाज करने का फैसला किया . भारत ने इस मैच में ने सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की जगह अतिरिक्त गेंदबाज टी नटराजन को मौका दिया.

IND vs ENG: वनडे सीरीज में ओपनिंग करेंगे शिखर धवन, विराट कोहली ने किया कंफर्म

कोहली ने कहा, ”मैंने चौथे नंबर , तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की है. मैं सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी भूमिका को समझने की कोशिश भी कर रहा हूं. टी20 क्रिकेट में मैं पहले भी इसे सफलतापूर्वक कर चुका हूं.” उन्होंने कहा, ”इससे शानदार लय में चल रहे सूर्यकुमार जैसे खिलाड़ी को अपना नैसर्गिक खेल दिखाने का मौका मिलता है. अगर वह ऐसा खेलना जारी रखते है तो मैं टीम के लिए कोई भी भूमिका निभाने को तैयार हूं.” उन्होंने कहा, ”हम विश्व कप के करीब पहुंच कर इस बारे में चर्चा करेंगे.”




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles