कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में आठवीं बार पारी की शुरुआत की, ऐसा करते हुए अब तक 57% मैच जिताए

विराट कोहली ने पिछली बार 29 जून 2018 को आयरलैंड के खिलाफ टी20 में पारी की शुरुआत की थी. लेकिन वो 9 रन बनाकर आउट हो गए थे. (PIC:AP)

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदबाद में हो रहे टी20 सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच (India vs England T20I Series) में विराट कोहली (Virat Kohli) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ पारी की शुरुआत की. ये टी20 क्रिकेट में पहला मौका है, जब इन दोनों ने भारत के लिए ओपनिंग की है. इससे पहले विराट सात बार अंतरराष्ट्रीय टी20 में ओपनिंग कर चुके हैं.

अहमदाबाद. भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में टी20 सीरीज (India vs England T20I Series) का पांचवां और आखिरी मैच खेला जा रहा है. मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया है. इस मैच के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम में एक बदलाव किया है. सीरीज में आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे केएल राहुल (Kl Rahul) को इस मैच से बाहर किया गया है. उनकी जगह टी नटराजन को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है. केएल राहुल की गैरमौजूदगी में कप्तान विराट कोहली रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. ये पहला मौका होगा जब वो रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे. इस मैच से पहले कोहली अंतरराष्ट्रीय टी20 में सात बार ओपनिंग कर चुके हैं. इसमें उन्होंने 28.28 की औसत से 198 रन बनाए हैं. जो उनके करियर औसत 51.31 से कम है. यानी ओपनिंग करते हुए उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है.

विराट ने पारी की शुरुआत करते हुए सिर्फ एक बार पचास या उससे ज्यादा रन बनाए हैं. वो भी 9 साल पहले उन्होंने ऐसा किया था. तब कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 41 गेंद पर 70 रन बनाए थे. इस पारी में उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया था. हालांकि, उनकी पारी टीम के काम नहीं आई थी और भारत वो मुकाबला न्यूजीलैंड से 1 रन से हार गया था. ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर उनका सर्वोच्च स्कोर है. पिछली बार कोहली ने 29 जून 2018 को आयरलैंड के खिलाफ टी20 में पारी की शुरुआत की थी. लेकिन वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे और सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए थे. अच्छी बात ये रही कि भारत वो मैच 143 रन से जीत गया था. कोहली इसके 29 मुकाबलों के बाद टी20 में पारी की शुरुआत कर रहे हैं.

अब तक जिन सात टी20 मैचों में कोहली ने पारी की शुरुआत की है. उसमें से 4 में भारत जीता और बाकी तीन में उसे हार मिली है. उन चार मैच में कोहली ने 15 की औसत से सिर्फ 60 रन ही बनाए हैं. यानी बतौर ओपनर कोहली ने टीम को 57 फीसदी मैच जिताए हैं. कोहली ने टी20 क्रिकेट में पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2011 में ओपनिंग की थी. उस मुकाबले में विराट 28 रन बनाकर आउट हुए थे. हालांकि, भारत वो मैच 21 रन से जीत गया था.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles