कोरोना से जंग में बढ़ेगी स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की संख्‍या, NEET-PG भी टलेगी, PM मोदी की मुहर

कोरोना से जंग के लिए स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की संख्‍या बढ़ेगी. (File Pic)

Coronavirus in India: प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि पीएम मोदी ने नीट-पीजी परीक्षा को कम से कम 4 महीने टालने और कोरोना से जंग में स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की संख्‍या बढ़ाने के संबंध में फैसले लेने को अनुमति दे दी है.

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से बनी चिंताजनक स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गंभीर हैं. वह लगातार बैठकें करके इस महामारी से निपटने के लिए हरसंभव फैसले ले रहे हैं. इस बीच सोमवार को उन्‍होंने कोरोना महामारी से लड़ाई में स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों (Medical Personnel) संख्‍या बढ़ाने और नीट-पीजी परीक्षा (NEET PG) के संबंध में फैसले लेने की अनुमति दे दी है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि पीएम मोदी ने नीट-पीजी परीक्षा को कम से कम 4 महीने टालने और कोरोना से जंग में स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की संख्‍या बढ़ाने के संबंध में फैसले लेने को अनुमति दे दी है. इसके अनुसार जो भी स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी 100 दिन की कोरोना ड्यूटी परी करेगा, उसे आने वाली सरकारी भर्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी. इसके साथ ही मेडिकल इंटर्न को कोविड मैनेजमेंट में उनकी फैकल्‍टी की निगरानी में तैनात किया जाएगा. बता दें कि नीट-पीजी 2021 परीक्षा 18 अप्रैल को निर्धारित थी. इसके आयोजन को लेकर विपक्षी नेता सवाल उठा रहे थे. उनका कहना था कि यह परीक्षा टालनी चाहिए.

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में भयावह तेजी के कारण केंद्र के सीबीएसई की 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द किए जाने के बाद डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने इस बात पर हैरानी जताई थी कि क्या यह चिकित्सा विज्ञान के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के लिए सही समय है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,756FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles