कोरोना वैक्सीन लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला बनीं 109 वर्षीय राम दुलैया- 109 year old Ram Dulaiya of Jalaun set the record for oldest woman in the country Corona vaccine upas

जालौन: कोरोना वैक्सीन लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला बनीं 109 वर्षीय राम दुलैया

Jalaun News: जालौन में 109 साल की राम दुलैया ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है. इसके साथ ही वह वैक्सीन लगवाने वाली देश की सबसे उम्रदराज महिला बन गई हैं. जिला प्रशासन ने उनका सम्मान किया है.

जालौन. भारत में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) की रफ्तार तेज होने के साथ रोज नए कीर्तिमान भी बन रहे हैं. जालौन (Jalaun) में 109 साल की महिला राम दुलैया को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई, जो देश में सबसे उम्रदराज कोरोना वेक्सीन लेने वाली महिला हैं. इसके पहले बेंगलुरु में 103 साल की बुजुर्ग महिला जे. कमलेश्वरी को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई थी. वो अब तक के टीकाकरण के अनुसार, देश में कोविड-19 वैक्सीन लेने वाली सबसे उम्रदराज महिला थीं.

जालौन तहसील के वीरपुरा गांव की रहने वाली रामदुलैया ने देश की सबसे उम्रदराज कोरोना वैक्सीन लेने वाली महिला का रिकार्ड अपने नाम किया है. 60 साल के ऊपर के लोगों को कोरोना वेक्सीनेशन देने के क्रम में जिला प्रशासन भी दूर-दराज इलाके से लोगों को वैक्सिनेशन कराने में उत्साहित है.

परिवार का दावा राम दुलैया की उम्र 115 वर्ष

अपर जिलाधिकारी जालौन प्रमिल कुमार ने बताया कि वीरपुरा गांव की राम दुलैया देश की सबसे उम्रदराज कोरोना वैक्सीन लेने वाली महिला है जिनकी अभिलेखों में उम्र 109 वर्ष है जबकि परिजनों का दावा है कि राम दुलैया की उम्र 115 वर्ष है.राम दुैया का टीकाकरण रिकॉर्ड कार्ड 

jalaun

जिला प्रशासन का सर्टिफिकेट

शासन के निर्देश कि ज्यादा से ज्यादा उम्रदराज लोगों का वैक्सीनेशन हो, इसलिए हम लोग उम्रदराज लोगों को लाकर वैक्सिनेशन करा रहे हैं ताकि जनता को संदेश जाए कि वैक्सीनेशन का किसी भी प्रकार का कोई साइड एफेक्ट नहीं है. इस दौरान जिला प्रशासन ने वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद राम दुलैया का सम्मान भी किया.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles