कोरोना: रुक नहीं रही बेलगाम रफ्तार, आज महाराष्ट्र में 63 हजार केस, दिल्ली भी बेहाल

महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

देश के सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) में 24 घंटों में 63,729 नए मामले सामने आए हैं. वहीं राजधानी दिल्ली (Delhi) भी कोरोना की बुरी मार झेल रही है. राजधानी में शुक्रवार को 19,486 नए मामले सामने आए.

मुंबई. कोरोना की बेलगाम रफ्तार नए मामलों (New Covid Cases) के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है. देश के सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) में 24 घंटों में 63,729 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 398 लोगों की मौत हुई है. राज्य में कोरोना मामलों की संख्या 37 लाख के पार हो गई है. एक दिन में 45,335 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया है. अकेले मुंबई (Mumbai) में एक दिन में 8803 नए मामले दर्ज हुए तो 53 लोगों की मौत हुई.

वहीं देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Covid Cases) भी कोरोना की बुरी मार झेल रही है. राजधानी में शुक्रवार को 19,486 नए मामले सामने आए. कुल 141 लोगों की मौत हुई और 12649 लोगों की रिकवरी हुई है. अब तक राज्य में कुल 8,03,623 मामले सामने आ चुके हैं. एक्टिव केस की संख्या 61,005 है.

मई के अंत तक रह सकती है कोरोना की दूसरी लहर
बता दें कि एक टॉप वायरोलॉजिस्ट के मुताबिक देश को अभी कोरोना की दूसरी लहर से राहत मिलने में वक्त लगेगा. वायरोलॉजिस्ट डॉ. शाहिद जमील का कहना है कि महामारी की दूसरी लहर मई महीने के आखिरी तक टिक सकती है और हर दिन नए संक्रमण का आंकड़ा 3 लाख तक पहुंच सकता है.‘जिस रफ्तार से बढ़ोतरी हो रही है वह वाकई में डराने वाली है’

डॉ. जमील ने न्यूज़18 से बातचीत में कहा था, ‘नए मामलों की संख्या में जिस रफ्तार से बढ़ोतरी हो रही है वह वाकई में डराने वाली है. अगर आप एक्टिव केस ग्रोथ की तरफ देखें तो ये तकरीबन हर दिन 7 प्रतिशत से बढ़ रही है. ये प्रतिशत बहुत ज्यादा है. अगर यही रफ्तार रही तो हम हर दिन तीन लाख की संख्या तक पहुंच सकते हैं. ऐसा कुछ मॉडल्स में भी बताया गया है.’





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,769FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles