कोरोना को हराएगा भारत, अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई से आ गई मेडिकल हेल्प

बागची ने कहा कि अमेरिका से चिकित्सा उपकरणों की पांचवीं खेप पहुंची.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, ‘हमारे समग्र सामरिक साझीदारी को और मजबूत बनाते हुए. 20 मीट्रिक टन तरल चिकित्सा आक्सीजन (एलएमओ) सहित 7 आईएसओ टैंकर मुद्रा बंदरगाह (भारत) पहुंचे.

नई दिल्ली. भारत के अनेक हिस्सों के कोविड-19 की दूसरी लहर (Coronavirus Second Wave) से गंभीर रूप से प्रभावित होने के बीच अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन जैसे देशों से चिकित्सा सहायता के रूप तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन, ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन सांद्रक आदि आने का सिलसिला जारी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, ‘हमारे समग्र सामरिक साझीदारी को और मजबूत बनाते हुए. 20 मीट्रिक टन तरल चिकित्सा आक्सीजन (एलएमओ) सहित 7 आईएसओ टैंकर मुद्रा बंदरगाह (भारत) पहुंचे. यूएई के सहयोग को काफी महत्व देते हैं. हमें आक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने में मदद मिलेगी.’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत और ब्रिटेन के गठजोड़ की क्षमता को प्रदर्शित करते हुए . भारतीय वायु सेना के विमान से 450 आक्सीजन सिलिंडर चेन्नई पहुंचा. ब्रिटेन के समर्थन के आभारी हैं.

Youtube Video

अमेरिका से भारत पहुंची है पांचवीं खेपबागची ने कहा कि अमेरिका से चिकित्सा उपकरणों की पांचवीं खेप पहुंची. इसमें 545 आक्सीजन सांद्रक हैं. अमेरिका के समर्थन की सराहना करते हैं. गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि भारत में कोविड-19 संक्रमण के एक दिन में 3,57,229 नए मामले सामने आए हैं जिसमें से 71.71 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश समेत 10 राज्यों के हैं. भारत में लोगों के संक्रमित होने की दर 21.47 प्रतिशत है.

इससे पहले, इटली ने सोमवार को विशेषज्ञों का एक दल एवं चिकित्सा उपकरणों को भारत भेजा जबकि ब्रिटेन ने चिकित्सा सहायता की चौथी खेप के तहत 60 वेंटिलेटर भेजे थे. भारत कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है. यूरोपीय संघ ने डेनमार्क, स्पेन और नीदरलैंड द्वारा भारत के लिए अतिरिक्त चिकित्सा सहायता की अलग से घोषणा की. (Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,769FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles