कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में वैक्सीन की कमी, पनवेल महानगरपालिका के सभी वैक्सीनेशन सेंटर बंद

वैक्सीन लगने के बाद भी लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबरें आ रही हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Maharashtra Corona vaccination updates: पनवेल महानगर पालिका ने कहा है कि वैक्सीन की उपलब्धता न होने की वजह से सभी सरकारी और प्राइवेट वैक्सीनेशन (Vaccination Center) सेंटरों को कुछ दिनों के लिए बंद किया जा रहा है.

मुंबई. मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस मामलों (Maharastra Coronavirus updates) के बीच एक बेहद ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है. मुंबई से सटे पनवेल में महानगर पालिका ने एक बड़ा फैसला लेते हुए वैक्सीनेशन को कुछ दिनों को लिए बंद करने का फैसला लिया है.

इस संबंध में आधिकारिक बयान जारी करते हुए पनवेल महानगर पालिका ने कहा है कि वैक्सीन की उपलब्धता न होने की वजह से सभी सरकारी और प्राइवेट वैक्सीनेशन (Vaccination Center) सेंटरों को कुछ दिनों के लिए बंद किया जा रहा है. इतना ही नहीं, आधिकारिक बयान में यह भी कहा गया है कि जब तक वैक्सीन उपलब्ध नहीं होगी तब तक सभी वैक्सीनेशन सेंटर बंद रहेंगे.

पनवेल महानगर पालिका द्वारा लिया गया यह फैसला उस वक्त आया है जब महाराष्ट्र में हर दिन कोरोना के मामले नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. हालात यह बन गए हैं कि सरकार को एक बार फिर से कड़े नियम और पाबंदियां लगानी पड़ी है. पनवेल में भी कोरोना के मामले बेहद रफ्तार के साथ बढ़ रहे हैं और ऐसे में वैक्सीन की कमी पड़ना बेहद ही चौकाने वाला है.

लगातार आ रही है वैक्सीन की कमी की खबरेंबता दें कि पनवेल के अलावा मुम्बई सहित महाराष्ट्र के कई जिलों में वैक्सीन की कमी की खबरें लगातार आ रही है. मुम्बई की मेयर किशोरी पेडणेकर पहले ही कह चुकी है कि मुम्बई में सिर्फ 2-3 दिन की वैक्सीन बची है. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन की मांग की है.

ये भी पढ़ेंः- बेलगाम कोरोना, महाराष्ट्र में करीब 60 हजार केस, कई शहरों में लौटा लॉकडाउन

इतना ही नहीं, इस पर आज पूरे दिन खूब सियासत गर्म रही. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को पत्र लिखकर महाराष्ट्र को ज्यादा वैक्सीन देने की मांग की, लेकिन केंद्र सरकार ने इसका जवाब देते हुए कहा कि महाराष्ट्र को अब तक 1 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन भेजी जा चुकी है.

बता दें कि मौजूदा समय मे पूरे देश मे 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है और महाराष्ट्र में अब 75 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles