कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण BCCI ने सभी ऐज-ग्रुप टूर्नामेंट टाले, IPL के बाद हो सकते हैं

बीसीसीआई ने कोरोना के कारण सभी ऐज-ग्रुप टूर्नामेंट निलंबित करने का फैसला लिया है. इसमें मई-जून में होने वाला वीनू मांकड़ अंडर-19 टूर्नामेंट भी शामिल है. (File Photo)

देश में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 (Covid-19)के मामलों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सभी ऐज-ग्रुप टूर्नामेंट निलंबित करने का फैसला लिया है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने बताया कि आईपीएल के बाद इन्हें कराने पर विचार किया जाएगा.

नई दिल्ली. देश में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों का असर घरेलू क्रिकेट पर भी पड़ता दिख रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सभी ऐज-ग्रुप टूर्नामेंट निलंबित करने का फैसला लिया है. इसमें मई-जून में होने वाला वीनू मांकड़ अंडर-19 टूर्नामेंट (Vinoo Mankad Tournament) भी शामिल है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आईपीएल 2021 के बाद हालात की समीक्षा की जाएगी और फिर घरेलू टूर्नामेंट कराने पर विचार किया जाएगा.

वीनू मांकड़ ट्रॉफी को लेकर जय शाह ने कहा कि इस दौरान कई राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं होनी हैं. ऐज-ग्रुप टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी भी इन परीक्षाओं का हिस्सा होंगे. ऐसे में मौजूदा स्थिति टूर्नामेंट कराने लायक नहीं है. इस संबंध में बोर्ड सचिव शाह ने राज्य क्रिकेट संघों को एक चिठ्ठी भी लिखी है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस चिठ्ठी के हवाले से बताया कि मौजूदा हालात में अगर ऐज-ग्रुप टूर्नामेंट कराया जाता है तो खिलाड़ियों को एक से दूसरे शहर में यात्रा करनी पड़ेगी, कड़े क्वारैंटाइन नियमों का पालन करना होगा और बायो सिक्योर बबल में रहना पड़ेगा, जो फिलहाल ठीक नहीं है.

खिलाड़ियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता: जय शाह
शाह ने अपनी चिठ्ठी में लिखा है कि हमारे लिए खिलाड़ियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा पहली प्राथमिकता है. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि आईपीएल 2021 के बाद ऐज-ग्रुप टूर्नामेंट के लिए सही विंडो तलाशी जाएगी. आईपीएल का 14वां सीजन 9 अप्रैल से 30 मई तक होना है.कोरोना के बीच देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो चुकी

बता दें कि कोरोना के बीच इस साल की शुरुआत में घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली और वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी भी कराई गई. दोनों ही टूर्नामेंट के लिए बायो सिक्योर बबल बनाए गए थे और चुनिंदा शहरों में ही पूरा टूर्नामेंट हुआ था. इसके अलावा इंग्लैंड के भारत दौरे से देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी भी हो चुकी है. दोनों देशों के बीच फरवरी में चार टेस्ट की सीरीज खेली गई और अभी 5 टी20 की सीरीज अहमदाबाद में हो रही है. वहीं, महिला क्रिकेट के मुकाबले भी शुरू हो चुके हैं. दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम भारत दौरे पर आई है. दोनों देशों के बीच के बीच 5 वनडे की सीरीज लखनऊ के ईकाना स्टेडियम में खेली जा रही है. सीरीज के 4 मुकाबले हो भी चुके हैं. इसके बाद लखनऊ में ही दोनों टीमों के बीच 3 टी20 की सीरीज भी होगी.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,739FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles