केकेआर को दूसरी जीत मिली, कॉमनवेल्थ गेम्स में भिड़ सकते हैं भारत और पाक/Top 10 sports news IPL 2021 KKR beat Punjab kings indian womens cricket team

TOP 10 Sports News: 26 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

केकेआर ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में दूसरी जीत दर्ज की. टीम ने अपने छठे मुकाबले में पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया. दोनों टीमों ने 6-6 मैच खेले हैं और 2-2 मैच में जीत दर्ज की है. केकेआर प्वाइंट टेबल में पांचवें और पंजाब किंग्स छठे नंबर पर है.

नई दिल्ली. केकेआर की टीम को लगातार 4 हार के बाद आईपीएल में पहली जीत मिली. टीम ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया. पंजाब ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 123 रन बनाए. जवाब में केकेआर ने लक्ष्य को 17वें ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. कप्तान ऑयन मॉर्गन पहली बार टी20 लीग में बल्ले से कमाल करने में सफल रहे. उन्होंने नाबाद 47 रन बनाए और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. इस बीच आईसीसी ने अगले साल होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए महिला टी20 की क्वालिफाई करने वाली टीमों की लिस्ट जारी कर दी है. 26 अप्रैल की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:

केकेआर को आईपीएल 2021 में लगातार 4 हार के बाद पहली जीत मिली. केकेआर ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया. पंजाब ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 123 रन बनाए. जवाब में केकेआर ने लक्ष्य को 16.4 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. राहुल त्रिपाठी ने 41 रन बनाए. केकेआर की यह 6 मैचों में दूसरी जीत है. पंजाब ने भी 6 मैच में 2 मैच जीते हैं. प्वाइंट टेबल में केकेआर पांचवें और पंजाब छठे नंबर पर है.

तेज गेंदबाज पैट कमिंस भारत में बढ़ते कोरोना के केस के बीच मदद को आगे आए हैं. उन्होंने पीएम केयर्स फंड में ऑक्सीजन सप्लाई में मदद देने के लिए 50 हजार डॉलर यानी लगभग 37 लाख 36 हजार रुपए देने की घोषणा की. साथ ही उन्होंने अन्य खिलाड़ियाें से भी मदद देने की गुजारिश की है.

भारत में बढ़ते कोरोना संकट के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के सुरक्षित बायो बबल में भी खिलाड़ियों को चिंतित कर दिया है. भारत के अनुभवी ऑफस्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अलावा कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने लीग बीच में छोड़ दी है. लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि खेल जारी रहेगा.

भारत में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने सोशल मीडिया से अपना संदेश दिया है. बाबर आजम ने लिखा है, ‘इस मुश्किल समय में मेरी दुआ भारत के लोगों के साथ हैं. यह समय है, जब एकजुटता दिखाई जानी चाहिए और एक साथ मिलकर दुआ की जानी चाहिए. मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि एसओपी का पालन करें, क्योंकि यह हमारी सुरक्षा के लिए है. हम साथ मिलकर यह कर सकते हैं.’

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि आईपीएल 2021 ने दुनिया का सबसे सुरक्षित बायो बबल बनाया है. लेकिन इसके बाहर भारत में कोरोना के कारण उत्पन्न गंभीर स्थिति से वह वाकिफ हैं और खिलाड़ियों से इस बारे में बात भी करते हैं. ऑस्ट्रेलिया के इस महान खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि इस कठिन दौर में आईपीएल अच्छा बदलाव है, लेकिन कहा कि उनकी टीम कोरोना हालात के बारे में लगातार बात करती है.

देश में कोरोनावायरस के कारण हालत बेकाबू हो चुके हैं. कई राज्यों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो रही है. इसमें दिल्ली भी शामिल है. ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर दिल्ली में ऑक्सीजन संकट से जूझ रहे लोगों की हरसंभव मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. उनकी इस कोशिश की पूर्व भारतीय ओपनर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने तारीफ की है.

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए क्वालिफाइंग टीमों की घोषणा आईसीसी ने कर दी है. गेम्स में महिला टी20 के मुकाबले खेले जाने हैं. आईसीसी से मिली जानकारी के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की जगह पक्की हो चुकी है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है.

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण टोक्यो ओलंपिक से ठीक पहले अजरबैजान के बाकू में प्रस्तावित आगामी आईएसएसएफ वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं होगा. इस टूर्नामेंट का आयोजन 21 जून से दो जुलाई तक होना था और इससे टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके निशानेबाजों के लिए तैयारी का अच्छा मौका मिलता.

कप्तान रानी रामपाल सहित भारतीय महिला हॉकी टीम की सात खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के दो सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव मिले हैं. भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने बताया कि ये खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य अपने गृह नगर से साई के बेंगलुरु परिसर में आए थे और प्रोटोकॉल के मुताबिक क्वारेंटाइन का समय पूरा करने के बाद 24 अप्रैल को सभी का कोरोना वायरस की जांच की गई थी.

राफेल नडाल ने टेनिस करियर का एक और खिताब जीत लिया है. नडाल ने क्ले कोर्ट पर अपनी बादशाहत साबित करते हुए बार्सिलोना ओपन के फाइनल में स्टिफानोस सितसिपास को 6-4, 6-7, 7-5 से हराकर खिताब जीत लिया. नडाल का इस टूर्नामेंट में यह 12वां खिताब है. पिछले साल कोरोना महामारी के कारण वह अधिकांश टूर्नामेंट नहीं खेले थे और इस सीजन में भी उनकी शुरुआत खराब रही थी.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,769FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles