केएल राहुल के सपोर्ट में बैटिंग कोच, बोले- वह हमारे सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज हैं/IND vs ENG KL Rahul is one of our main players says coach Vikram Rathour

राहुल पिछले दो टी20 मैचों में खाता खोलने में भी नाकाम रहे (KL Rahul/Twitter)

IND vs ENG: कोच विक्रम राठौड़ ने कहा, ”कोई भी खराब दौर से गुजर सकता है और लोकेश राहुल टी20 प्रारूप में हमारा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. उसका औसत 40 से अधिक और स्ट्राइक रेट 145 है.”

अहमदाबाद. बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) ने खराब फॉर्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (KL Rahul) का समर्थन करते हुए कहा कि तीन बार सस्ते में आउट होने से यह तथ्य नहीं बदल जाता कि वह भारत के ‘सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज’ हैं और एक शॉट या एक अच्छी पारी के साथ दोबारा अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में वापसी करने में उन्हें अधिक समय नहीं लगेगा. राहुल पिछले दो टी20 मैचों में खाता खोलने में भी नाकाम रहे जबकि पहले मैच में भी वह सिर्फ एक रन बना पाए थे. इसका एक अहम कारण यह भी है कि ऑस्ट्रेलिया में दिसंबर की शुरुआत में टी20 सीरीज खत्म होने के बाद से वह कोई मैच नहीं खेले.

कोच विक्रम राठौड़ ने मंगलवार को यहां तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत की हार के बाद कहा, ”कोई भी खराब दौर से गुजर सकता है और लोकेश राहुल टी20 प्रारूप में हमारा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. उसका औसत 40 से अधिक और स्ट्राइक रेट 145 है और तीन विफलता से यह तथ्य नहीं बदल जाता कि इस प्रारूप में वह हमारे पास सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है.”

कौन है इंग्लैंड का 360 डिग्री शॉट लगाने वाला क्रिकेटर, जिसके मुरीद हैं लक्ष्मण, गंभीर जैसे भारतीय दिग्गज

इस समय राहुल को हमारे समर्थन की जरूरत हैउन्होंने कहा, ”इस समय उसे हमारे समर्थन की जरूरत है और मुझे पूरा यकीन है कि वह खराब फॉर्म से वापसी करेगा.” राठौड़ ने स्वीकार किया कि लंबे समय से नहीं खेलना इसका एक कारण हो सकता है और लय में आने के लिए एक अच्छा शॉट भी काफी होगा. उन्होंने कहा, ”मैं सहमत हूं कि लंबे समय तक बाहर बैठने से धार कुंद पड़ जाती है, लेकिन हम सिर्फ उन्हें अभ्यास का मौका मुहैया करा सकते हैं. वे नेट सत्र में काफी समय बिता रहे हैं और मैदान पर बनी पिचों पर भी.”

पिछले तीन मैचों की पिचें बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थीं
भारतीय बल्लेबाज कोच ने कहा, ”वे यही कर सकते हैं और हम बस उम्मीद कर सकते हैं कि एक पारी या एक शॉट और वे फॉर्म में वापसी करें. लोकेश राहुल जैसे लोग.” भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मौजूदा सीरीज के दोनों मुकाबले गंवाए हैं और पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज राठौड़ के अनुसार पिछले तीन मैचों की पिचें बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थीं.

केएल राहुल के फ्लॉप शो के बाद टीम मैनेजमेंट से नाराज फैंस, बोले- अब तो सूर्यकुमार को मौका दो

उन्होंने कहा, ”यह आकलन करने के लिए मुश्किल सतह थी कि अच्छा स्कोर क्या होगा और बल्लेबाजी करते हुए उछाल ने इसे हैरान करने वाला विकेट बना दिया. गेंद रुक रही थी और हमने असमान उछाल भी देखा. इसलिए आप आकलन नहीं कर सकते कि कितना स्कोर अच्छा रहेगा.” राठौड़ ने कहा, ”हमने सभी मैच अलग-अलग पिच पर खेले और एक टीम के रूप में यह मुश्किल होता है. हम तीन मैच खेल चुके हैं और उम्मीद करते हैं कि अगर अगले मैच में पहले बल्लेबाजी करेंगे तो बेहतर प्रदर्शन करेंगे.”




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles