कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब व हरियाणा में महापंचायतों को संबोधित करेंगे केजरीवाल! जानें कब-कब होंगी ये?

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के समर्थन में राज्यों में महापंचायतों को संबोधित कर रहे हैं.

Kisan Andolan: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के समर्थन में राज्यों में महापंचायतों को संबोधित कर रहे हैं. यूपी के मेरठ के बाद पंजाब और हरियाणा में भी वह किसान महापंचायतों को संबोधित करेंगे. पंजाब में कल 21 मार्च को मोंगा (Moga) के बाघा पुराना (Bagha Purana) में महापंचायत को संबोधित करेंगे. वहीं, हरियाणा के जींद के हुड्डा मैदान में 4 अप्रैल को होने वाली किसान महा पंचायत को भी संबोधित करेंगे.

नई दिल्ली. कृषि कानूनों के खिलाफ जहां तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस करने की मांग को लेकर किसान अभी देशभर में आंदोलन कर रहे हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के समर्थन में राज्यों में महा पंचायतों को संबोधित कर रहे हैं.

यूपी के मेरठ के बाद पंजाब (Punjab) और हरियाणा (Haryana) में भी वह किसान महापंचायतों (Kisan Mahapanchayat) को संबोधित करेंगे. पंजाब में कल 21 मार्च को मोंगा (Moga) के बाघा पुराना (Bagha Purana) के दाना मंडी में दोपहर दो बजे महापंचायत को संबोधित करेंगे. वहीं, हरियाणा के जींद के हुड्डा मैदान में 4 अप्रैल को होने वाली किसान महा पंचायत को भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संबोधित करेंगे.

बताते चलें कि दिल्ली के बॉर्डरों के अलावा हरियाणा और पंजाब में भी किसान जगह-जगह पर कृषि कानूनों को वापस करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं.

हरियाणा में आम आदमी पार्टी के सहप्रभारी तथा राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता (Dr. Sushil Gupta) ने बताया कि पूरे देश में केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए काले कृषि कानूनों को लेकर लंबे समय से आंदोलन चल रहा है. किसान लगातार 4 महीनों से अधिक समय से टिकरी, सिंघू, गाजीपुर तथा अन्य बाॅर्डरों पर अपनीं मांगो को लेकर बैठे हुए हैं. यहीं नहीं किसान अपनी इस लडाई में 2 डिग्री की सर्द रातों में भी सड़कों पर डटे रहे.सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) लगातार संसद से सड़क तक किसानों की आवाज उठाती आ रही है. यहीं नहीं पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता पहले दिन से ही बाॅर्डर पर बैठे किसानों की सेवा में लगा हुआ है. डा गुप्ता ने बताया कि किसानों की इसी आवाज को बुंलद करने के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एंव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरियाणा में 4 अप्रैल को महापंचायत को संबोधित करने पहुंचेंगे.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles