ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सीरीज ने टीम इंडिया को 5 नए स्टार खिलाड़ी दिए, इस साल 2 आईसीसी टूर्नामेंट और ये अहम रहेंगे

ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू किया.

टीम इंडिया (Team India) ने टेस्ट सीरीज और टी20 सीरीज (India vs England) में शानदार प्रदर्शन किया. इसके पहले ऑस्ट्रेलिया में भी टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था.

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने टी20 (India vs England) में अच्छा प्रदर्शन किया और सीरीज पर 3-2 से कब्जा किया. सीरीज में टीम एक समय 1-2 से पीछे थी. लेकिन अंतिम दोनों मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा किया. टेस्ट सीरीज में भी 3-1 से जीत हासिल की थी. इसके पहले टीम ने ऑस्ट्रेलिया में भी टी20 और टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया था. इन दोनों देशों के खिलाफ सीरीज ने हमें 5 बड़े स्टार खिलाड़ी दिए हैं. इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहले ही पहुंच चुकी है. इन दोनों आईसीसी टूर्नामेंट में ये पांच खिलाड़ी अहम साबित हो सकते हैं.

1- टी नटराजन (T Natarajan): बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला. वनडे सीरीज में टीम इंडिया को 1-2 से हार मिली. टी20 सीरीज में नटराजन ने शानदार प्रदर्शन किया और 6 विकेट लिए. टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से जीती. इसके बाद कई तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में खेलने का मौका मिला था. उस मैच में भी नटराजन ने तीन विकेट लिए थे. इस प्रदर्शन की बदौलत उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में मौका मिला.

2- मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj): इस तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया में हुई टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. तीन मैच में 13 विकेट और टीम इंडिया की ओर से सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट वाले गेंदबाज बने. जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी सिराज अहम रहेंगे. वे पांच टेस्ट में अब तक 16 विकेट लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया में ही सिराज ने टेस्ट डेब्यू किया था.

3- अक्षर पटेल (Axar Patel): बाएं हाथ के इस स्पिन गेंदबाज को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला. अपने पहले ही तीन टेस्ट में 27 विकेट लिए और सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. टीम सीरीज में 0-1 से पीछे थी. 4 बार पांच विकेट और एक बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है.4- ईशान किशन (Ishan kishan): इस 22 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिला. पहले ही मैच में अर्धशतक लगाया. ओपनिंग करने आए इस खिलाड़ी ने जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद जैसे दिग्गज गेंदबाजों का बेहतरीन ढंग से सामना किया. हालांकि चोट के कारण वे सीरीज के अंतिम दो मैच में नहीं उतर सके.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: केविन पीटरसन ने कहा- इस चैंपियन खिलाड़ी को नंबर-6 पर भेजना बर्बाद करने जैसा

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली के एक फैसले से कई बड़े खिलाड़ियों पर खतरा, 7 महीने बाद टी20 वर्ल्ड कप

5-सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav): आईपीएल और घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद सूर्यकुमार यादव को इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिला. चौथे टी20 में पहली ही गेंद पर आर्चर पर छक्का लगाया और डेब्यू पारी में अर्धशतक लगाकर जीत दिलाई. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में दो मैच में खेलने का मौका मिला और दोनों ने आक्रामक बल्लेबाजी की.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles