ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री/Australian Cricketers In IPL Will Have To Make Own Arrangements For Return says PM Scott Morrison

IPL 2021: तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टूर्नामेंट छोड़ जा चुके हैं (PIC: PTI)

IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी एंड्रयू टाय, केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा भारत में स्वास्थ्य संकट के बढ़ने के करण आईपीएल को छोड़ने का फैसला किया.

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (PM Scott Morrison) ने मंगलवार को कहा कि आईपीएल (IPL 2021) में भाग ले रहे उनके देश के क्रिकेटरों को स्वदेश लौटने के लिए अपना इंतजाम खुद करना होगा. ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले भारत में कोरोना वायरस महामारी की घातक दूसरी लहर के मद्देनजर भारत से आने वाली सभी उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगा दिया था. मॉरिसन ने ‘द गार्जियन’ अखबार से कहा, ”वे वहां निजी यात्रा पर गए हैं. यह किसी ऑस्ट्रेलियाई दौरे का हिस्सा नहीं है. वे अपने स्वयं के संसाधनों से वहां पहुंचे है, वे उन संसाधनों का भी उपयोग कर रहे हैं. मुझे यकीन है, वे अपनी व्यवस्था के अनुसार ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे.”

ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी एंड्रयू टाय, केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा भारत में स्वास्थ्य संकट के बढ़ने के करण आईपीएल को छोड़ने का फैसला किया. भारत में प्रतिदिन तीन लाख से अधिक नए मामले दर्ज हो रहे हैं और 2,000 से अधिक मौतें हो रही हैं. ऑस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ी अभी लीग में हैं . उनके अलावा कोच रिकी पोंटिंग और साइमन कैटिच, कमेंटेटर मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली, माइकल स्लेटर और लीजा स्टालेकर भी यहां हैं.

IPL 2021: ऑस्ट्रेलियाई पेसर बोले- घर का सफर करने की बजाय बायो-बबल में रहना सुरक्षित

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज क्रिस लिन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से आईपीएल समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने के लिए विशेष विमान की व्यवस्था करने का आग्रह किया है. आईपीएल के लीग मैच 23 मई को समाप्त होंगे जबकि फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि इस मामले में अभी और इंतजार करने का फैसला किया है.IPL 2021: एंड्रयू टाय बोले- लोगों को अस्पताल नहीं मिल रहे, तब फ्रेंचाइजी इतने पैसे कैसे खर्च कर रहीं

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ ने संयुक्त बयान में कहा कि वे आईपीएल में शामिल अपने क्रिकेटरों, कोचों और कमेंटेटरों के संपर्क में हैं और हालात पर नजर रखे हुए हैं. उन्होंने कहा, ”हम भारत में मौजूद लोगों से फीडबैक लेते रहेंगे और ऑस्ट्रेलिया सरकार को सलाह देंगे. इस कठिन समय में हमारी संवेदनायें भारत के लोगों के साथ हैं.”





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,759FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles