ऑनलाइन क्लास में ना आए रुकावट, इसलिए सोनू सूद 300 बच्चियों को देंगे मोबाइल

सोनू सूद स्कूली छात्राओं के लिए भेज रहे मोबाइल. (फोटो साभार : sonu_sood/Instagram)

सोनू सूद (Sonu Sood) ने इस बार स्कूली बच्चियों (Sonu Sood Help to school girls) की मदद करने का फैसला किया है. सोनू सूद ने बच्चियों की पढ़ाई के लिए यह कदम उठाया है और भरोसा दिलाया है कि इन बच्चियों की क्लास मिस नहीं होगी.

मुंबई:  बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने इस बार बेटी पढ़ाओ,बेटी बचाओ की मुहिम को आगे बढ़ाने का काम किया है. सोनू सूद के सामने स्कूली छात्राओं की समस्या रखी गई. बच्चियों के भविष्य का हवाला देते हुए मदद की गुहार लगाई गई है.  ऑनलाइन क्लास को लेकर आ रही दिक्कत को सोनू ने सुलझाते हुए न सिर्फ मदद का भरोसा दिया है बल्कि यह भी संदेश दिया है कि पढ़ी लिखी बेटी ही देश का भविष्य संवार सकती है.

दरअसल कोरोना काल में स्कूली बच्चों की पढ़ाई लगभग एक साल से बाधित हो रही है. महामारी की वजह से सावधानी बरतते हुए स्कूल बंद चल रहे हैं  लेकिन ऑनलाइन क्लास का विकल्प है. शहरों और संपन्न परिवारों के पास तो ऑनलाइन क्लास लेने की सुविधा है  लेकिन तमाम ऐसे बच्चे हैं जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं है. ऐसे में इन बच्चों के लिए क्लास कर पाना बेहद मुश्किल है. खासकर लड़कियों के लिए  संकट अधिक है.

सोनू सूद से उत्तर प्रदेश से एक स्वयंसेवी संस्था ने स्कूली छात्राओं को मोबाइल देने की मांग की. ‘वात्सल्य’ नामक एक एनजीओ ने सोनू को लिखा कि ‘300 बच्चियों का भविष्य अब आपके हाथ में है सर. पूरे लॉकडाउन में मोबाइल फोन्स न होने के कारण ये बच्चियां पढ़ाई नहीं कर पाई. आपके सहारे से यूपी के इस गांव के 300 परिवारों का भविष्य बदल सकता है. प्लीज हेल्प’. इस पोस्ट के साथ पढ़ाई करती छात्राओं की फोटोज भी शेयर की गई है. सोनू ने तुरंत फैसला लेते हुए रिट्वीट किया ‘ 300 परिवारों की इन बच्चियों की ऑनलाइन क्लास अब से मिस नहीं होगी. इनके मोबाइल इस सप्ताह पहुंच जाएंगे’.

पिछले साल कोरोना महामारी के वजह से लगे लॉकडाउन में बड़ी संख्या में लोग परेशान हुए थे. इस समय मदद के लिए सोनू सूद आगे आए. उस समय से ही सोनू से मदद मांगने का सिलसिला जो शुरू हुआ वह अभी तक रूका नहीं है. सोनू से लोग अक्सर मदद मांगते ही रहते हैं और एक्टर भी सहायता देने की हर संभव कोशिश करते रहते हैं.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,737FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles