एबी डिविलियर्स ने चुनी अपनी आईपीएल टीम, विराट को नहीं बनाया कप्तान, सहवाग-रोहित बने ओपनर

IPL 2021: एबी डिविलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा हैं (फोटो साभार-@RCBTweets)

IPL 2021: एबी डिविलियर्स आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में छठे नंबर पर हैं और उनके नाम ही सबसे ज्यादा 23 बार मैन ऑफ द मैच का रिकॉर्ड है.

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपनी ऑल टाइम प्‍लेइंग इलेवन चुनी है. आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी में खेलने वाले डिविलियर्स ने अपने टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है. डिविलियर्स ने अपनी टीम में भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग को जगह दी है.

डिविलियर्स ने 169 आईपीएल मैचों में करीब 40 की औसत और 151 की स्ट्राइक रेट से 4849 रन बनाए हैं. इस बल्लेबाज के नाम इस लीग में तीन शतक और 38 अर्धशतक दर्ज है. हालांकि डिविलियर्स आज तक कोई आईपीएल खिताब जीतने में असफल रहे हैं. यह खिलाड़ी साल 2011 से आरसीबी का हिस्सा है.

डिविलियर्स ने अपनी टीम में बतौर ओपनर वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा को जगह दी है. तीसरे नंबर पर उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को रखा है. इस बल्लेबाज ने चौथे नंबर पर तीन बल्लेबाजों का नाम रखा है. इसमें डिविलियर्स ने अपने अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ को जगह दी है. छठे नंबर उन्होंने धोनी को रखा है जो इस टीम के कप्तान और विकेटकीपर भी हैं. ऑलराउंडर के तौर पर इस टीम में रवींद्र जडेजा और बेन स्टोक्स को जगह मिली है.

टीम में बतौर स्पिनर अफगानिस्तान के करिश्माई गेंदबाज राशिद खान जगह बनाने में सफल रहे हैं. राशिद सफेद गेंद से वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में शुमार हैं. एबी ने अपनी टीम में तीन गेंदबाजों को जगह दी है. इसमें सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार, दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. हालांकि ये आश्चर्य की बात है कि एबी ने आईपीएल इतिहास के सबसे घातक गेंदबाज लसिथ मलिंगा को शामिल नहीं किया है.यह भी पढ़ें:

गंभीर की पारी, धोनी का सिक्स और सचिन के आंसू: भूले नहीं होंगे वर्ल्ड कप फाइनल की वो रात

IPL 2021: तीसरा खिताब जीतने के लिए इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है कोलकाता नाइट राइडर्स

एबी डिविलियर्स की आईपीएल 11: वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन/स्टीव स्मिथ/एबी डिविलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles