उत्तर प्रदेश में ननों पर हमले के आरोप को पीयूष गोयल ने नकारा, पिनराई विजयन को बताया झूठा

पीयूष गोयल. (फाइल फोटो)

Attack on Nuns in UP: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उन आरोपों को खारिज किया जिसमें कहा गया था कि कथित तौर पर संघ परिवार से जुड़े छात्र कार्यकर्ताओं ने ननों को ट्रेन से जबरदस्ती उतारा था.

कोच्चि. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने हाल ही में केरल की दो ननों पर ट्रेन यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश में कथित “हमला” किए जाने के आरोपों को सोमवार को खारिज किया और कहा कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) इस मुद्दे पर गलत बयान दे रहे हैं. गोयल ने यहां संवाददाताओं से कहा, “किसी नन पर कोई हमला नहीं हुआ था… राज्य (केरल) के मुख्यमंत्री पूरी तरह झूठ बोल रहे हैं और गलत बयान दे रहे हैं.”

गौरतलब है कि यह कथित घटना 19 मार्च को हुई थी और पिछले सप्ताह केरल में इसकी गूंज सुनाई दी जब मुख्यमंत्री विजयन ने इस मसले को उठाया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

गोयल ने कहा कि स्थानीय पुलिस ने ननों के विरुद्ध शिकायत मिलने के बाद उसकी सच्चाई जानने के लिए जांच की थी. मंत्री ने पुलिस की कार्रवाई को सही ठहराते हुए कहा, “एक आरोप लगाया गया था. कुछ लोगों ने (ननों के विरुद्ध) शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस का यह कर्तव्य है कि वह पता लगाए कि शिकायत सही है या गलत. पुलिस ने जांच की. उनके सभी दस्तावेजों की जांच की, यात्रियों की जांच की और तत्काल उन्हें जाने दिया.”

रेल मंत्री ने उन आरोपों को खारिज किया जिसमें कहा गया था कि कथित तौर पर संघ परिवार से जुड़े छात्र कार्यकर्ताओं ने ननों को ट्रेन से जबरदस्ती उतारा था. उन्होंने कहा, “यह एकदम गलत है.” मंत्री ने कहा कि यदि कोई शिकायत करता है तो जांच करना पुलिस का दायित्व है. मंत्री ने यह नहीं बताया कि ननों के खिलाफ शिकायत किसने की थी.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles