इंग्लैंड को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने के बाद बेन स्टोक्स ने नहीं खेला वनडे, आज उतर सकते हैं/IND VS ENG Ben Stokes has not played ODI since the 2019 world cup final

बेन स्टोक्स वनडे वर्ल्ड के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे. (England Cricket/Twitter)

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. 23 मार्च से शुरू हो रही वनडे सीरीज (India vs England) में वे पुराने फॉर्म को हासिल करना चाहेंगे.

नई दिल्ली. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 2019 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में यादगार पारी खेली थी. इस कारण इंग्लिश टीम ने पहली बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. लेकिन उसके बाद से स्टोक्स ने कोई वनडे मैच नहीं खेला है. यानी उन्हें अंतिम वनडे खेले 600 से अधिक दिन हो गए हैं. हालांकि वे टेस्ट और टी20 सीरीज में उतरे थे. दोनों ही सीरीज में इंग्लिश टीम को हार मिली. ऐसे में बेन स्टोक्स मंगलवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज (India vs England) में पुराने फॉर्म को हासिल कर टीम को जीत दिलाने भी उतरेंगे.

बेन स्टोक्स का प्रदर्शन वनडे में शानदार रहा है. उन्होंने 95 मैच में 40 की औसत से 2682 रन बनाए है. 3 शतक और 20 अर्धशतक लगाया है. इसके अलावा उन्होंने 42 की औसत से 80 विकेट भी लिए हैं. पिछले साल पिता की तबियत खराब होने के कारण वे लंबे समय तक टीम से दूर रहे थे. वनडे वर्ल्ड कप के बाद से इंग्लिश टीम ने 8 वनडे मुकाबले खेले हैं. 4 में जीत मिली है जबकि 4 में हार. स्टोक्स के आने के बाद टीम को मजबूती मिलेगी.

मौजूदा टीम में शामिल 5 खिलाड़ी ही 300 से अधिक रन बना सके हैं

इंग्लैंड की मौजूदा टीम में शामिल खिलाड़ियों की बात करें तो सिर्फ 5 खिलाड़ी ही 300 से अधिक रन बना सके हैं. कप्तान ऑयन मॉर्गन ने सबसे ज्यादा 547 रन बनाए हैं. एक शतक और दो अर्धशतक लगाया है. इसके अलावा जेसन रॉय ने 364, जॉनी बेयरस्टो ने 363, बेन स्टोक्स ने 339 और जोस बटलर ने 314 रन बनाए हैं. बतौर इंग्लिश खिलाड़ी वनडे में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इयान बेल के नाम हैं. उन्होंने 1163 रन बनाए हैं.यह भी पढ़ें: IND vs ENG: सॉफ्ट सिग्नल के बाद अंपायर्स कॉल पर विराट कोहली ने उठाए सवाल, बोले- इससे काफी कन्फ्यूजन

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड का मैच टाई हुआ तो भी एक टीम बनेगी विजेता, सीरीज में नया नियम लागू है

मॉर्गन इंग्लैंड की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान हैं

ऑयन मॉर्गन का बतौर कप्तान वनडे में रिकॉर्ड अच्छा है. वे इंग्लैंड की ओर से वनडे में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ी हैं. मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लिश टीम ने 120 में से 72 मुकाबलों में जीत हासिल की है. अन्य कोई इंग्लिश कप्तान 50 वनडे मैच भी नहीं जीत सका है. एलेस्टेयर कुक 36 जीत के साथ दूसरे नंबर पर हैं. मॉर्गन टी20 में भी इंग्लैंड के सफल कप्तान हैं.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,735FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles