आरसीबी में शामिल हुआ मुंबई इंडियंस का खिलाड़ी, टी20 में रिकॉर्ड बेहतरीन/IPL 2021 scott kuggeleijn moves to rcb as a replacement for kane Richardson from MI

IPL 2021: स्कॉट कुगलइन टी20 में 100 से अधिक विकेट ले चुके हैं. (CSK Twitter)

स्कॉट कुगलइन (scott kuggeleijn) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते दिखेंगे. उन्हें केन रिचडर्सन (kane Richardson) की जगह टीम में शामिल किया गया है.

नई दिल्ली. कोरोना (Covid-19) के बीच ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आईपीएल 2021 (IPL 2021) से हट चुके हैं. इस बीच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से जुड़ा एक खिलाड़ी अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का हिस्सा बन गया है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्कॉट कुगलइन (Scott Kuggeleijn) को ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. वे मुंबई इंडियंस के नेट बॉलर थे. अब केन रिचर्डसन (kane Richardson) की जगह वे आरसीबी का हिस्सा बन गए हैं. क्रिकइंफो ने स्कॉट कुगलइन के आरसीबी से जुड़ने की खबर की पुष्टि कर दी है. ऑस्ट्रेलिया के केन रिचर्डसन ने कोरोना वायरस के चलते अपना नाम वापस ले लिया था. इसके अलावा लेग स्पिनर एडम जंपा ने भी नाम वापस ले लिया था. स्कॉट कुगलइन न्यूजीलैंड के रहने वाले हैं. वे साल 2019 में आईपीएल में खेल चुके हैं. तब वे चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे. उस समय वे लुंगी एनगिडी के रिप्लेसमेंट के रूप में चेन्नई का हिस्सा बने थे. कुगलइन ने अभी तक आईपीएल में दो ही मैच खेले हैं. आईपीएल 2021 के ऑक्शन में भी उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला था. 50 लाख रुपए उनकी बेस प्राइस था. यह भी पढ़ें: IPL 2021: विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड, दिल्ली के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज टी20 में 118 विकेट ले चुके हैं29 साल के स्कॉट कुगलइन ने न्यूजीलैंड के लिए 16 टी20 मुकाबले खेले हैं. इसमें उन्होंने 13 विकेट लिए हैं और 79 रन बनाए हैं. वहीं दो वनडे मैच में उन्होंने पांच विकेट लिए हैं. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात की जाए तो उन्होंने 120 मैच में 118 विकेट लिए हैं. दो बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया है. इकोनॉमी 8 से अधिक की है. ऐसे में इस सीजन में कुगलइन आरसीबी की ओर से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. दिल्ली के खिलाफ मुकाबले से पहले आरसीबी ने 5 में से 4 मुकाबले जीते हैं. टीम प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,765FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles