आज सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, 10 जिलों में बारिश के आसार, पढ़ें कहां-कहां पड़ेगा असर Rajasthan News- Jaipur News-Weather update- Western disturbance will be active today- chances of rain in 10 districts

मार्च माह में राजस्थान में तीसरी बार पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

Rajasthan Weather Update: उत्तरी भारत में पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय (Western disturbance active) होने का असर राजस्थान पर भी पड़ने की संभावना है. इसके कारण अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, झुंझुनूं, सीकर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर और चूरू में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है.

जयपुर. राजस्थान में गुरुवार से फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय (Western disturbance active) होगा. इसके प्रभाव के कारण प्रदेश के 10 जिलों में मौसम बदलने (Weather change) की संभावना है. मौसम विभाग ने इन 10 जिलों में मेघ गर्जना के साथ हल्की बारिश (Light rain) के आसार जताए हैं. 19 मार्च को भी कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा.

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी भारत में पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण राजस्थान में भी इसका असर हो सकता है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते गुरुवार और शु्क्रवार को प्रदेश के कई जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इसका असर अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, झुंझुनूं, सीकर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर और चूरू जिले में दिखाई दे सकता है.

तापमान में गिरावट की संभावना
इसी तरह 19 मार्च यानी शुक्रवार को भी अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, झुंझुनूं, सीकर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, नागौर और चूरू जिले में मौसम बदल सकता है. मौसम बदलने से गर्मी से राहत मिल सकती है. फिलहाल प्रदेश के कई इलाकों में दिन का तापमान 35 से 38 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है. रात के तापमान में भी लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. ऐसे में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश में तापमान में कुछ गिरावट हो सकती है और लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है.मार्च में तीसरी बार पश्चिम विक्षोभ सक्रिय

मार्च में राजस्‍थान में तीसरी बार पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इससे पहले बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों को नुकसान भी उठाना पड़ा था. प्रदेश के कोटा संभाग में जबर्दस्त ओलावृष्टि हुई थी. इससे किसानों की खेतों में खड़ी फसलें बर्बाद हो गई थी.




Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
2,739FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles