आईपीएल सस्पेंड होने के बाद बोर्ड सतर्क, टी20 वर्ल्ड कप यूएई में हो सकता है/IPL 2021 Suspended t20 world cup india covid 19 uae shift idea

IPL 2021 Suspended: इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भारत में प्रस्तावित है. (ICC Twitter)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मौजूदा सीजन के सस्पेंड (IPL 2021 Suspended) होने के बाद टी20 वर्ल्ड कप को भी शिफ्ट किया जा सकता है. नवंबर में कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका के बीच बीसीसीआई (BCCI) टूर्नामेंट को यूएई में कराने पर विचार कर रहा है.

नई दिल्ली. कोरोना (Covid-19) के बढ़ते केस के बीच आईपीएल 2021 (IPL 2021) को सस्पेंड (IPL 2021 Suspended) कर दिया गया है. अब बीसीसीआई (BCCI) इस साल अक्टूबर-नवंबर में देश में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट कर सकता है. सितंबर में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है. ऐसे में 16 टीमों के खिलाड़ियों को देखना काफी मुश्किल नजर आ रहा है. हालांकि टूर्नामेंट का आयोजन बीसीसीआई ही करेगा. आईसीसी (ICC) पहले ही चिंता व्यक्त कर चुका है. बीसीसीआई के अधिकारियों की हाल में केंद्र सरकार के कुछ शीर्ष अधिकारियों से चर्चा हुई तथा टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित करने पर काफी हद तक सहमति बन गई है. यह टूर्नामेंट नौ स्थानों पर खेला जाना है, जिनकी घोषणा अभी नहीं की गई है. बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा, ‘आईपीएल का चार सप्ताह के अंदर निलंबन इस बात का संकेत है कि जबकि देश पिछले 70 वर्षों में अपने सबसे बुरे स्वास्थ्य संकट से जूझ रहा है, तब इस तरह की वैश्विक प्रतियोगिता की मेजबानी करना वास्तव में सुरक्षित नहीं होगा.’ सितंबर में तीसरी लहर की चेतावनी उन्होंने कहा, ‘भारत में नवंबर में (कोविड-19 की) तीसरी लहर आने की संभावना है. इसलिए बीसीसीआई मेजबान रहेगा, लेकिन टूर्नामेंट संभवत: यूएई में आयोजित किया जाएगा.’ स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सितंबर में भारत में तीसरी लहर की चेतावनी दी है. भारत में अभी स्थिति विकट बनी हुई है तथा पिछले कुछ समय से हर दिन तीन लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, जिससे अधिकतर क्रिकेट बोर्ड चिंतित हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ऐसी स्थिति में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीमों की सुरक्षा को लेकर जोखिम नहीं उठाएगा.यह भी पढ़ें: IPL 2021 Suspended: विदेशी खिलाड़ियों के सामने बड़ी समस्या, फ्लाइट बंद तो घर कैसे जाएं? जून में होने वाली आईसीसी की बैठक में होगा अंतिम फैसला एक अन्य सूत्र ने कहा, ‘आप यह तय मान लीजिए कि यदि स्थिति सामान्य नहीं हो जाती तो अगले छह महीने तक कोई भी देश भारत का दौरा नहीं करना चाहेगा. यदि एक और लहर आती है तो खिलाड़ी और उनके परिजन बेहद सतर्क रहेंगे. इसलिए उम्मीद है कि बीसीसीआई टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में करने पर सहमत हो जाएगा.’ उन्होंने कहा कि आईपीएल के निलंबन के बाद बीसीसीआई के अधिकारी किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं. जून में आईसीसी की बैठक होनी है, जिसमें अंतिम फैसला किया जाएगा, लेकिन आईपीएल को स्थगित किये जाने के बाद भारत में टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना न के बराबर है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,765FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles