आईपीएल का प्रदर्शन इंटरनेशनल टी20 से बिल्कुल उलट, टी20 वर्ल्ड कप में यही अहम होगा/IPL 2021 rise enforcers pace bowlers now used middle overs t20 matches

IPL 2021: हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए हैं. (PTI)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 22 मुकाबले खेले जा चुके हैं. अब तक के रिकॉर्ड को देखें तो तेज गेंदबाज अधिक सफल रहे हैं. दूसरी ओर टी20 इंटरनेशनल की रैंकिंग के टॉप-10 में 9 स्पिन गेंदबाज हैं.

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 22 मुकाबले हाे चुके हैं. यानी लगभग एक तिहाई मुकाबले. इस बार किसी भी टीम को होम ग्राउंड पर मैच नहीं खेलना है. सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो टॉप-10 में 9 में तेज गेंदबाज हैं. दूसरी ओर इंटरनेशनल टी20 में स्पिन गेंदबाज अधिक सफल रहे हैं. रैंकिंग के टॉप-10 गेंदबाजों की बात करें तो इसमें 9 स्पिन गेंदबाज शामिल हैं. यानी आईपीएल और इंटरनेशनल टी20 का प्रदर्शन एक-दूसरे के उलट है. इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में टीम20 वर्ल्ड कप होना हे. ऐसे में यह प्रदर्शन बताता है कि तेज गेंदबाज किस तरह अहम रहने वाले हैं. आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर हैं. उन्होंने 6 मैच में 17 विकेट लिए हैं. एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है. स्ट्राइक रेट 8 के आस-पास है. दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान 12 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने हर मैच में अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है. अंतिम मैच में आवेश खान ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को बोल्ड किया था. लेग स्पिनर राहुल चाहर 9 विकेट के साथ तीसरे पर टॉप-10 गेंदबाजों की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर दीपक चाहर इसमें जगह बनाने वाले एकमात्र स्पिनर हैं. उन्हाेंने 5 मैच में 9 विकेट लिए हैं. इकोनॉमी 7 से कम है और स्ट्राइक रेट 13 है. राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस ने भी 9 विकेट लिए हैं. इसके अलावा सीएसके के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने 5 मैच में 8 विकेट झटके हैं. केकेआर के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी 8 विकेट मिले हैं.यह भी पढ़ें: IPL 2021: ट्रांसफर विंडो में राजस्थान और आरसीबी को सबसे ज्यादा दिलचस्पी, ये 4 खिलाड़ी निशाने पर शिवम मावी की इकोनॉमी सबसे बेहतर केकेआर के तेज गेंदबाज शिवम मावी इकोनॉमी के मामले में टॉप पर हैं. उन्होंने 2 मैच में सिर्फ 4 की इकोनॉमी से रन दिए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने 2 विकेट भी लिए हैं. कम से कम 2 मैच खेलने वाले अन्य गेंदबाजों की बात करें तो पंजाब किंग्स के लेग स्पिनर रवि बिश्नाेई ने 2 मैच में 5 की इकोनॉमी से रन दिए और दो विकेट झटके. हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान ने 5 मैच में 6 विकेट लिए हैं. इकोनॉमी 5.60 की है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,756FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles