आंद्रे रसेल ने मैदान पर मनाया जन्मदिन का जश्न, केकेआर के लिए खेली धुआंधार पारी/IPL 2021 andre Russell birthday special inning most sixes for Kolkata knight riders

IPL 2021: आंद्रे रसेल आईपीएल में 9 अर्धशतक लगा चुके हैं. (PTI)

केकेआर (KKR) के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre russell) ने एक महत्वपूर्ण मैच (DC vs KKR) में 45 रन की अच्छी पारी खेली. आज रसेल का बर्थडे भी है. ऐसे में क्या उनकी यह पारी जीत की जीत के लिए काफी है, यह देखना होगा.

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एक मुकाबले में केकेआर (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ 6 विकेट पर 154 रन बनाए. अपने 33वें जन्मदिन पर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने मैच में आक्रामक पारी खेली. उन्हाेंने 27 गेंद पर नाबाद 45 रन बनाए. 2 चौके और 4 छक्के लगाए. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या उनकी यह पारी टीम की जीत के लिए पर्याप्त है या नहीं. केकेआर की टीम मौजूदा सीजन में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. इस मैच के पहले तक टीम ने 6 में से सिर्फ 2 मैच जीते हैं, 4 में हार मिली है. केकेआर के लिए 74 मैच खेलने वाले आंद्रे रसेल अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 139 छक्के लगाए हैं. इसके अलावा रसेल ने कोलकाता के लिए 67 विकेट झटके हैं.  रसेल दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स से भी खेल चुके हैं. उन्होंने 2012 में आईपीएल डेब्यू किया था और 2014 में कोलकाता के साथ जुड़े थे. उन्होंने लीग में अब तक खेले 81 मैचों में 29 की औसत से 1680 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 179 का हैं. टी20 में 6 हजार रन पूरे किए आंद्रे रसेल का जन्म 29 अप्रैल 1988 जमैका में हुआ था. रसेल इंटरनेशनल लेवल पर वेस्टइंडीज, जमैका में वेस्टइंडीज के घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में केकेआर के लिए एक ऑलराउंडर के रूप में खेलते हैं. उन्होंने दुनिया भर की कई लीगों में 355 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उनके नाम 6036 रन बनाए हैं और 315 विकेट झटके हैं. लेकिन वे करियर में कई बार चोट से परेशान रहे हैं.यह भी पढ़ें: कोरोना से जंग जीतने वाले सचिन तेंदुलकर ने 1 करोड़ दिए, ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदे जाएंगे केकेआर ने दो बार जीता है खिताब कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भले ही मौजूदा सीजन में अच्छी शुरुआत ना कर सकी हो, लेकिन टीम ने दो बाद टी20 लीग का खिताब जीता है. गौतम गंभीर दाेनों बार टीम के कप्तान थे. पिछले सीजन में केकेआर ने बीच सीजन में दिनेश कार्तिक की जगह इंग्लैंड के ऑयन मॉर्गन को टीम की कमान दी थी. लेकिन उनका भी प्रदर्शन बतौर कप्तान अच्छा नहीं रहा है. मौजूदा सीजन में टीम की बल्लेबाजी खराब रही है.





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,913FansLike
2,769FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles